Milind Deora: कांग्रेस के मिलिंद देवड़ा ने एकनाथ शिंदे की सेना में शामिल होने की खबर को किया खारिज

By रुस्तम राणा | Published: January 13, 2024 09:30 PM2024-01-13T21:30:33+5:302024-01-13T21:30:33+5:30

मिलिंद देवड़ा ने कहा, मैं दक्षिण मुंबई के सभी कार्यकर्ताओं को बताना चाहता हूं कि गठबंधन के लिए, एमवीए (महा विकास अघाड़ी) के लिए, लोकसभा चुनाव आसान नहीं होंगे। किसी को भी सार्वजनिक बयान और दावे नहीं करने चाहिए।”

Milind Deora: Congress's Milind Deora rejected the news of Eknath Shinde joining the army | Milind Deora: कांग्रेस के मिलिंद देवड़ा ने एकनाथ शिंदे की सेना में शामिल होने की खबर को किया खारिज

Milind Deora: कांग्रेस के मिलिंद देवड़ा ने एकनाथ शिंदे की सेना में शामिल होने की खबर को किया खारिज

Highlightsकांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा कि ये सिर्फ अफवाहें हैंउन्होंने मुंबई दक्षिण लोकसभा क्षेत्र पर शिवसेना (यूबीटी) के दावे पर सार्वजनिक रूप से नाराजगी व्यक्त कीदेवड़ा ने कहा, दक्षिण मुंबई सीट परंपरागत रूप से कांग्रेस के पास है

Milind Deora: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मिलिंद देवड़ा ने शनिवार को उन खबरों का खंडन किया, जिनमें उनके पार्टी छोड़ने और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना में शामिल होने के संभावित कदम की बात कही गई है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मुंबई दक्षिण लोकसभा क्षेत्र पर शिवसेना (यूबीटी) के दावे पर सार्वजनिक रूप से नाराजगी व्यक्त करने के बावजूद, कांग्रेस नेता ने कहा कि ये सिर्फ अफवाहें हैं।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले समूह ने आगामी आम चुनावों में मुंबई दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने का दावा किया था, जिसका प्रतिनिधित्व 2014 से पहले देवड़ा करते थे, जो कांग्रेस नेता को पसंद नहीं आया। पिछले रविवार को जारी एक वीडियो बयान में, देवड़ा ने कहा कि अगर “गठबंधन भागीदार” द्वारा इस तरह के बयान बंद नहीं हुए, तो उनकी पार्टी भी सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है।

देवड़ा ने कहा, "दक्षिण मुंबई सीट परंपरागत रूप से कांग्रेस के पास है। देवड़ा परिवार 50 वर्षों से दक्षिण मुंबई के लोगों की सेवा कर रहा है। भले ही हम सांसद हों या नहीं, हम क्षेत्र के लोगों के लिए काम करते हैं। हम किसी लहर में नहीं चुने गये हैं। हमने अपने काम और रिश्तों की वजह से सीट जीती है। मैं दक्षिण मुंबई के सभी कार्यकर्ताओं को बताना चाहता हूं कि गठबंधन के लिए, एमवीए (महा विकास अघाड़ी) के लिए, लोकसभा चुनाव आसान नहीं होंगे। किसी को भी सार्वजनिक बयान और दावे नहीं करने चाहिए।”

कांग्रेस के दिग्गज नेता मुरली देवड़ा के बेटे, मिलिंद ने 2004 और 2009 के चुनावों के दौरान मुंबई दक्षिण सीट पर जीत हासिल की। हालांकि, 2014 और 2019 के बाद के चुनावों में, वह शिवसेना (यूबीटी) नेता अरविंद सावंत के खिलाफ पहले रनर-अप के रूप में समाप्त हुए। आगामी लोकसभा चुनावों के लिए, शिवसेना (यूबीटी) ने सावंत पर इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार के रूप में सीट से लड़ने पर जोर दिया है।

Web Title: Milind Deora: Congress's Milind Deora rejected the news of Eknath Shinde joining the army

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे