महबूबा मुफ्ती ने सीरिया-पाकिस्तान से की भारत की मौजूदा स्थिति की तुलना, कहा- लोग बंदूक उठाने को तैयार

By मनाली रस्तोगी | Published: August 17, 2023 01:19 PM2023-08-17T13:19:23+5:302023-08-17T13:20:42+5:30

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा, "यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य होने जा रहा है, क्योंकि भारत को न केवल भाजपा का सामना करना पड़ेगा, बल्कि प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो जैसी एजेंसियों का भी सामना करना पड़ेगा।"

Mehbooba Mufti says hatred in India like in Syria Pakistan people ready to take up guns | महबूबा मुफ्ती ने सीरिया-पाकिस्तान से की भारत की मौजूदा स्थिति की तुलना, कहा- लोग बंदूक उठाने को तैयार

फाइल फोटो

Highlightsमहबूबा मुफ्ती ने देश की मौजूदा स्थिति की तुलना पाकिस्तान और सीरिया से की।उन्होंने कहा कि लोग बंदूकें उठा रहे हैं और एक-दूसरे को मार रहे हैं, जो भारत ने अब तक नहीं देखा है।उन्होंने कहा कि कश्मीर में सामान्य स्थिति एक मिथक है और अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू को नुकसान हुआ है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को हिंसा की घटनाओं पर प्रकाश डालते हुए देश की मौजूदा स्थिति की तुलना पाकिस्तान और सीरिया से की। उन्होंने कहा कि लोग बंदूकें उठा रहे हैं और एक-दूसरे को मार रहे हैं, जो भारत ने अब तक नहीं देखा है। 

इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "आप देख सकते हैं कि वे हर जगह कितनी नफरत फैला रहे हैं। आम लोग एक-दूसरे को मारने के लिए बंदूक उठाने को तैयार रहते हैं। यह कुछ ऐसा है जो हमने पाकिस्तान में देखा है। यह कुछ ऐसा है जो सीरिया में हो रहा है। वहां अल्लाहु अकबर कहकर मारते हैं, यहां जय श्री राम कहकर मारते हैं। अब क्या फर्क है?"

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश को ऐसी स्थिति में लाने का भी आरोप लगाया जहां लोग एक-दूसरे को मारने के लिए बंदूकों का सहारा ले रहे हैं। 
उन्होंने कहा, "आखिरकार नफरत पर प्यार की जीत होगी।" मुफ्ती ने 'इंडिया' गठबंधन के गठन पर टिप्पणी करते हुए कहा, "यह गोडसे के भारत और गांधी, नेहरू और सरदार पटेल द्वारा देखे गए भारत के विचार के बीच लड़ाई होने जा रही है। भाजपा गोडे का भारत बनाना चाहती है।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि 'इंडिया' गठबंधन सही उद्देश्य के लिए लड़ रहा है और राहुल गांधी कट्टरता के खिलाफ इस लड़ाई का नेतृत्व करेंगे।" उन्होंने भाजपा पर विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया। 

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा, "यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य होने जा रहा है, क्योंकि भारत को न केवल भाजपा का सामना करना पड़ेगा, बल्कि प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो जैसी एजेंसियों का भी सामना करना पड़ेगा।" मुफ्ती ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा, "वह केवल अतीत के बारे में बात कर रहे हैं, उन्होंने लोगों से जो वादा किया है उसके बारे में नहीं बता रहे हैं। वह देश के भविष्य पर चुप हैं।"

जम्मू-कश्मीर की विशेष स्थिति को रद्द करने पर उन्होंने कहा कि कश्मीर में सामान्य स्थिति एक मिथक है और अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू को नुकसान हुआ है।

Web Title: Mehbooba Mufti says hatred in India like in Syria Pakistan people ready to take up guns

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे