महबूबा मुफ्ती ने की अपील- असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के बयान पर स्वतः संज्ञान ले न्यायपालिका

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 16, 2023 08:39 PM2023-07-16T20:39:28+5:302023-07-16T20:41:03+5:30

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती ने कहा कि जब न्यायपालिका ने भ्रष्टाचार पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की, तो उसे सरमा की टिप्पणी पर भी स्वत: संज्ञान लेना चाहिए।

Mehbooba Mufti appeals Judiciary to take suo moto cognizance of Assam CM Himanta Biswa Sarma statement | महबूबा मुफ्ती ने की अपील- असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के बयान पर स्वतः संज्ञान ले न्यायपालिका

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)

Highlightsमहबूबा मुफ्ती ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा पर हमला बोलामहंगाई के लिए मुसलमानों को जिम्मेदार बताने वाले बयान पर दी प्रतिक्रियामहबूबा मुफ्ती ने सरमा के बयान पर न्यायपालिका से स्वतः संज्ञान लेने की अपील की

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा द्वारा महंगाई के लिए मुसलमानों को जिम्मेदार ठहराने वाले बयान को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि महंगाई के लिए मुसलमानों को जिम्मेदार ठहराना बेरोजगारी और मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने में केंद्र की भाजपा नीत सरकार की विफलता को दर्शाता है।

यही नहीं जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती ने कहा कि जब न्यायपालिका ने भ्रष्टाचार पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की, तो उसे सरमा की टिप्पणी पर भी स्वत: संज्ञान लेना चाहिए। 

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, "असम के मुख्यमंत्री द्वारा बढ़ती महंगाई के लिए मुसलमानों को जिम्मेदार ठहराना बेरोजगारी, महंगाई और विकास की कमी पर भाजपा की पूरी तरह से विफलता को दर्शाता है। हिमंता हिंदुओं से खुलेआम अपील कर रहे हैं कि वे उनकी आजीविका के छोटे-छोटे साधनों - सब्जी और किराना दुकानों को भी जबरन छीन लें।"

मुफ्ती ने आगे लिखा, "न्यायपालिका ने भ्रष्टाचार पर वैध सवाल उठाने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की, असम के मुख्यमंत्री के भड़काऊ बयानों पर स्वत: संज्ञान लेने से उन्हें कौन रोकता है।"

बता दें कि सरमा ने गुवाहाटी में सब्जियों की ऊंची कीमतों पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा था, “गांवों में सब्जियों की कीमत इतनी अधिक नहीं होती। यहां मियां विक्रेता हमसे अधिक दाम लेते हैं। अगर सब्जी बेचने वाले असमिया होते, तो वे अपने ही लोगों को नहीं लूटते।” उन्होंने कहा, “मैं गुवाहाटी के सभी फुटपाथ से अतिक्रमण हटा दूंगा। मैं अपने असमिया लोगों से आगे आने और अपना व्यवसाय शुरू करने का आग्रह करता हूं।”

‘मियां’ मूल रूप से असम में बांग्ला भाषी मुसलमानों के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक शब्द है। हाल के वर्षों में इसका इस्तेमाल बढ़ा है। असम में विपक्षी दलों ने सरमा पर सांप्रदायिक राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भाजपा नेता की टिप्पणी की आलोचना की है। 

Web Title: Mehbooba Mufti appeals Judiciary to take suo moto cognizance of Assam CM Himanta Biswa Sarma statement

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे