लश्कर आतंकी पीओके में पाया गया मृत, साल 2018 में जम्मू के आर्मी कैंप पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था: सूत्रों का दावा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 6, 2023 11:15 AM2023-11-06T11:15:15+5:302023-11-06T11:40:17+5:30

साल 2018 में जम्मू में सेना के शिविर पर हमला करने का मास्टरमाइंड ख्वाजा शाहिद संदिग्ध अवस्था में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में मृत पाया गया है।

Mastermind of 2018 attack on Jammu Army camp found dead in PoK: Sources claim | लश्कर आतंकी पीओके में पाया गया मृत, साल 2018 में जम्मू के आर्मी कैंप पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था: सूत्रों का दावा

लश्कर आतंकी पीओके में पाया गया मृत, साल 2018 में जम्मू के आर्मी कैंप पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था: सूत्रों का दावा

Highlightsसाल 2018 में जम्मू में सेना के शिविर पर हमला करने का मास्टरमाइंड ख्वाजा शाहिद की हुई मौत ख्वाजा शाहिद की लाश पाक अधिकृत कश्मीर में संदिग्ध अवस्था में मिली उसके अपहरण की रिपोर्ट के कुछ दिनों बाद उनका शव पीओके में बेहद संदिग्ध अवस्था में मिला

नई दिल्ली: साल 2018 में जम्मू में सेना के शिविर पर हमला करने का मास्टरमाइंड ख्वाजा शाहिद संदिग्ध अवस्था में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में मृत पाया गया है।

समाचार वेबसाइट टाइम्स नाउ के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि जम्मू में एक सेना शिविर पर 2018 के हमले का मास्टरमाइंड माना जा रहा लश्कर का एक आतंकवादी कल देर रात पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में मृत पाया गया।

बताया कि ख्वाजा शाहिद का शव 'सिर कटा हुआ' शव पाया गया है। बताया जा रहा है कि उसके अपहरण की रिपोर्ट के कुछ ही दिन बाद उनका शव पीओके में बेहद संदिग्ध अवस्था में मिला।

इस संबंध में सूत्रों का कहना है कि आतंकी शाहिद ने जम्मू के सुंजुवान में भारतीय सैन्य शिविर पर आतंकी हमले की योजना को अंजाम दिया था, जिस हमले में आतंकियों से मुकाबला करते हुए छह जवान और एक सैन्य अधिकारी की मौत हो गई थी। उसके अलावा उस हमले में एक नागरिक की भी मौत हुई थी।

वहीं 24 घंटे तक चले उस ऑपरेशन में सेना की ओर से भी जबरदस्त जवाबी कार्रवाई की गई थी, जिसमें तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया था। रक्षा सूत्रों के अमुसार लख्तर आतंकी शाहिद कथित तौर पर भारत विरोधी 18वां  आतंकी था

मालूम हो कि पिछले महीने ही भारत के कुख्यात आतंकी की लिस्ट में शामिल जैश प्रमुख मसूद अज़हर के भरोसेमंद गुर्गे दाउद मलिक को उत्तरी वज़ीरिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों ने दिनदहाड़े गोली मार दी थी।

यह घटना हाल ही में कराची के मध्य में हाफिज सईद के करीबी सहयोगी मुफ्ती कैसर फारूक की हत्या के बाद हुई। डेरा इस्माइल खान के रहने वाले फारूक का आतंकी हाफिज सईद के साथ बेहद गहरा संबंध था। उसकी हत्या को लश्कर-ए-तैयबा के लिए एक गंभीर झटका माना जा रहा था।

इसके अलावा पाकिस्तान में मारे गये आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मिस्त्री जहूर इब्राहिम उर्फ ​​जाहिद अखूंद भी शामिल था, जो भारत की आईसी-814 विमान के अपहरणकर्ता में से एक था। अज्ञात बंदूकधारियों  ने जैश सरगना अखूंद की सिर में बेहद करीब से दो बार गोली मारी थी।

Web Title: Mastermind of 2018 attack on Jammu Army camp found dead in PoK: Sources claim

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे