शहादत लंबे जीवन से अधिक मूल्यवान है, उनकी यादें अनंतकाल के लिए रहती हैंः पटेल

By भाषा | Published: July 26, 2019 05:20 PM2019-07-26T17:20:56+5:302019-07-26T17:20:56+5:30

1999 करगिल युद्ध में भारत के विजय को हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के रूप मनाया जाता है। पटेल ने कारगिल युद्ध की 20वीं वर्षगांठ पर राष्ट्रीय स्मारक प्राधिकरण द्वारा आयोजित एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद कहा, ‘‘शहादत लंबे जीवन से अधिक मूल्यवान है।

Martyrdom is more valuable than a long life; His memories remain for eternity: Patel | शहादत लंबे जीवन से अधिक मूल्यवान है, उनकी यादें अनंतकाल के लिए रहती हैंः पटेल

सभी लड़ाइयां और वीर सपूतों को उनके साहस और वीरता के लिए याद किया जाना चाहिए। 

Highlightsकारगिल विजय दवस के मौके पर मैं न केवल बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।उन्होंने यह भी कहा कि 500 साल से अधिक पुराने सभी स्मारकों को एएसआई द्वारा संरक्षित स्मारक सूची में शामिल किया जाना चाहिए।

संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कारगिल युद्ध की 20वीं वर्षगांठ पर 1999 युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि बलिदान लंबे जीवन से अधिक मूल्यवान है।

1999 कारगिल युद्ध में भारत के विजय को हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के रूप मनाया जाता है। पटेल ने कारगिल युद्ध की 20वीं वर्षगांठ पर राष्ट्रीय स्मारक प्राधिकरण द्वारा आयोजित एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद कहा, ‘‘शहादत लंबे जीवन से अधिक मूल्यवान है।

उनकी यादें अनंतकाल के लिए रहती हैं। कारगिल विजय दवस के मौके पर मैं न केवल बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं बल्कि उनके प्रति अपना आभार भी प्रकट करता हूं।’’ उन्होंने यह भी कहा कि 500 साल से अधिक पुराने सभी स्मारकों को एएसआई द्वारा संरक्षित स्मारक सूची में शामिल किया जाना चाहिए तथा भारतीय द्वारा लड़ी गयीं सभी लड़ाइयां और वीर सपूतों को उनके साहस और वीरता के लिए याद किया जाना चाहिए। 

Web Title: Martyrdom is more valuable than a long life; His memories remain for eternity: Patel

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे