बाजार संघों को भीड़ नियंत्रित करने का कोई अधिकार नहीं: व्यापारी संगठन

By भाषा | Published: July 12, 2021 06:17 PM2021-07-12T18:17:11+5:302021-07-12T18:17:11+5:30

Market associations have no right to control crowds: Traders' Association | बाजार संघों को भीड़ नियंत्रित करने का कोई अधिकार नहीं: व्यापारी संगठन

बाजार संघों को भीड़ नियंत्रित करने का कोई अधिकार नहीं: व्यापारी संगठन

नयी दिल्ली, 12 जुलाई व्यापारी संगठनों ने उप राज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के उन आदेशों पर सोमवार को आपत्ति व्यक्त की जिनमें बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी उनके संबंधित व्यापारी संघों पर डाली गयी है।

चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने कहा कि बाजार संघों को कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता क्योंकि उनके पास कोई कानूनी अधिकार नहीं है। यह पुलिस और जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है।

डीडीएमए ने पिछले कुछ दिन में दिल्ली के अनेक बाजारों को कोविड के नियमों के उल्लंघन के मामले में बंद करने का आदेश दिया। अपने आदेश में उसने कहा कि कोविड के लिहाज से अनुकूल व्यवहार के लिए सभी कदम उठाने की जिम्मेदारी संबंधित बाजार संगठनों की है।

सीटीआई के अध्यक्ष ब्रजेश गोयल ने एक बयान में कहा कि दुकानदारों को केवल उनकी दुकानों और गोदामों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Market associations have no right to control crowds: Traders' Association

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे