ओडिशा पुलिस के साथ मुठभेड़ में माओवादी मारा गया

By भाषा | Published: November 28, 2021 04:54 PM2021-11-28T16:54:02+5:302021-11-28T16:54:02+5:30

Maoist killed in encounter with Odisha Police | ओडिशा पुलिस के साथ मुठभेड़ में माओवादी मारा गया

ओडिशा पुलिस के साथ मुठभेड़ में माओवादी मारा गया

भुवनेश्वर, 28 नवंबर ओडिशा के बोलांगिर जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक माओवादी मारा गया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

जिले का दौरा करने वाले पुलिस महानिदेशक अभय ने बताया कि प्रतिबंधित कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (माआवोदी) संगठन के छह से आठ सदस्यों ने पुलिस कर्मियों पर उस समय गोलियां चलायी जब वे शनिवार रात को खपराखोल में वन्य क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस दल ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ में संगठन का बोलांगिर-बारगढ़-महासमुंद मंडल का क्षेत्र समिति सदस्य शंकर मारा गया। बाकी के माआवोदी भाग गए और उन्हें पकड़ने के लिए तलाश अभियान चलाया गया है।’’

अभय ने यह अभियान चलाने वाले दल से भी बातचीत की। ओडिशा पुलिस ने ट्विटर पर लिखा कि घटनास्थल से हथियार और गोला बारुद तथा माओवादी साहित्य बरामद किया गया है। उसने माओवादियों से हथियार छोड़ने और राज्य सरकार की पुनर्वास नीति का लाभ उठाने की भी अपील की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maoist killed in encounter with Odisha Police

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे