मन की बात Highlights: पुलवामा हमले पर पीएम मोदी ने कहा- प्रेरणा से भरी है शहीदों के हर परिवार की कहानी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 24, 2019 10:48 AM2019-02-24T10:48:43+5:302019-02-24T12:44:34+5:30

पुलवामा हमले के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (24 फरवरी) को 53वां बार मन की बात कार्यक्रम किया। पीएम मोदी ने ट्वीट करके बताया कि आज का कार्यक्रम बेहद ही खास होगा।

Mann Ki Baat Live Updates: PM Narendra Modi will address the nation through his 53rd edition of radio program | मन की बात Highlights: पुलवामा हमले पर पीएम मोदी ने कहा- प्रेरणा से भरी है शहीदों के हर परिवार की कहानी

मन की बात Highlights: पुलवामा हमले पर पीएम मोदी ने कहा- प्रेरणा से भरी है शहीदों के हर परिवार की कहानी

Highlightsयह एपिसोड बोर्ड एग्जाम और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी खास माना जा रहा है। यह कार्यक्रम रेडियो और दूरदर्शन के अलावा इसे नरेंद्र मोदी ऐप पर भी सुना जा सकेगा।  

पुलवामा हमले के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को रेडियो पर मन की बात किया। पीएम नरेंद्र मोदी रेडियो पर 53वीं बार मन की बात कार्यक्रम होगा। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करके बताया था कि आज की मन की बात बेहद ही स्पेशल होगा। उन्होंने आगे लिखा कि आप बाद में न कहना कि पहले नहीं बताया।   

पीएम नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम मन की बात रविवार को आकाशवाणी पर सुबह 11 बजे प्रसारित किया गया। यह प्रसारण ऐसे समय में किया जाएगा, जब पूरा देश पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवान को लेकर आक्रोशित है। इसके साथ ही यह कार्यक्रम बोर्ड एग्जाम और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी खास माना जा रहा है।

यहां पढ़ें 'मन की बात' कार्यक्रम के लाइव अपडेट्स-  

- पीएम मोदी ने कहा कि मैं लोकसभा चुनाव 2019 के बाद एक नए विश्वास के साथ आपके आशीर्वाद की ताकत के साथ फिर एक बार मन की बात के माध्यम से हमारी बातचीत के सिलसिले का आरम्भ करूंगा और सालों तक आपसे मन की बात करता रहूंगा। 
-  पीएम मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है ये देशवासियों के लिए राष्ट्रीय सैनिक स्मारक जाना किसी तीर्थ स्थल जाने के समान होगा। राष्ट्रीय सैनिक स्मारक स्वतंत्रता के बाद सर्वोच्च बलिदान देने वाले जवानों के प्रति राष्ट्र की कृतज्ञता का प्रतीक है। 


पीएम मोदी अपने मन की बात में कुछ बड़ा ऐलान करने वाले हैं। यह कार्यक्रम रेडियो और दूरदर्शन के अलावा इसे नरेंद्र मोदी ऐप पर भी सुना जा सकेगा। 



- पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वीर सैनिकों की शहादत के बाद, मीडिया के माध्यम से उनके परिजनों की जो प्रेरणादायी बातें सामने आयी हैं उसने पूरे देश के हौंसले को और बल दिया है।



- पीएम मोदी ने  कहा कि भारत-माता की रक्षा में, अपने प्राण न्योछावर करने वाले, देश के सभी वीर सपूतों को, मैं नमन करता हूँ। यह शहादत, आतंक को समूल नष्ट करने के लिए हमें निरन्तर प्रेरित करेगी, हमारे संकल्प को और मजबूत करेगी। 
- पीएम मोदी ने कहा कि आज मन भरा हुआ है। 10 दिन पूर्व, भारत-माता ने अपने वीर सपूतों को खो दिया। पुलवामा के आतंकी हमले में, वीर जवानों की शहादत के बाद देश-भर में लोगों को और लोगों के मन में, आघात और आक्रोश है। 

यहां सुने मन की बात



 

English summary :
For the first time after the Pulwama attack, Prime Minister Narendra Modi addressed the nation through his monthly radio program 53rd edition of Mann Ki Baat. Get the live and latest updates, highlights and important points of Mann Ki Baat 53rd edition by PM Narendra Modi.


Web Title: Mann Ki Baat Live Updates: PM Narendra Modi will address the nation through his 53rd edition of radio program

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे