ममता बनर्जी ने कहा, "अमेरिका में नहाने के लिए मुझे मग नहीं मिला तो मैंने सॉस पैन से स्नान किया" जानिए क्या था वो किस्सा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 1, 2022 03:23 PM2022-06-01T15:23:10+5:302022-06-01T15:27:40+5:30

ममता बनर्जी के सामने जब लोगों ने बांकुरा होम स्टे में पश्चिमी शौचालयों पर आपत्ति उठाई, तो ममता बनर्जी ने अपने जीवन का वह किस्सा सुनाया जिसे सुनकर सभी लोग हैरान हो गये।

Mamta Banerjee said, 'I did not get a mug to take a bath in America, so I took a bath with a saucepan' | ममता बनर्जी ने कहा, "अमेरिका में नहाने के लिए मुझे मग नहीं मिला तो मैंने सॉस पैन से स्नान किया" जानिए क्या था वो किस्सा

फाइल फोटो

Highlightsममता बनर्जी बांकुरा पर्यटन में होम-स्टे से जुड़ी समस्या पर बात करते हुए एक किस्सा बयां किया ममता बनर्जी ने कहा कि जब वो अमेरिका दौरे पर गई थीं तो उन्हें होटल में स्नान के लिए मग नहीं मिलातब वो होटल के किचन से सॉस पैन लेकर आयीं और मग की जगह उससे स्नान किया

कोलकाता: ममता बनर्जी ने रोजमर्रा की जिंदगी में आने वाले परेशानी के हल के लिए धैर्य और दिमाग से काम लेने की सलाह देते हुए अपने जीवन का एक ऐसा किस्सा सुनाया, जिसे सुनकर सारे लोग चौंक गये।

दरअसल ममता बनर्जी बांकुरा पर्यटन में होम-स्टे से जुड़ी समस्या पर बात कर रही थीं और उसी दौरान उन्होंने अपने अमेरिका दौरे का एक ऐसा किस्सा सुनाया, जिससे सुनने के बाद लोग हैरान रह गये।

बांकुरा होम स्टे में लोगों ने सीएम ममता बनर्जी के सामने पश्चिमी शौचालयों पर आपत्ति उठाई, जिसके जवाब में ममता बनर्जी ने वह किस्सा सबके साथ शेयर किया।

समाचार वेबपोर्टल 'जी न्यूज' के मुताबिक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि एक बार जब अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने उन्हें संयुक्त राष्ट्र में उन्हें भारत के प्रतिनिधी बनाकर अमेरिका भेजा। ममता बनर्जी अमेरिका पहुंची और वहां वो एक होटल में रूकीं।

ममता बनर्जी ने बताया कि अमेरिका के जिस होटल में रुकी थीं, वहां बाथरूम में नहाने के लिए कोई मग या बाल्टी नहीं रखी थी। उन्होंने बताया कि पश्चिमी देशों के होटलों में बाल्टी या मग से नहाने की परंपरा नहीं है। वहां पर नहाने के लिए ज्यादातर फव्वारा या बाथटब का प्रयोग किया जाता है।

ममता बनर्जी ने कहा, "अमेरिकी होटलों के बाथरूम में न बाल्टी थी और न ही मग छा। मुझे थोड़ा वक्तलगा उनका सिस्टम समझने में, उसके बाद मुझे पता चला कि वो लोग नहाने में बाल्टी या मग का प्रयोग नहीं करते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "थोड़ी देर की सोच-विचार के बाद मैं सीधे होटल के किचन में गई। वहां पर मैंने देखा एक सॉस पैन, जिसका प्रयोग वो लोग खाना बनाने में करते हैं, बिल्कुल हमारे देश की तरह। उस सॉस पैन को लेकर मैं अपने कमरे में आयी और फिर उसकी मदद से मैंने स्नान किया। सॉस पैन को मैंने मग की तरह इस्तेमाल किया।"

बंगाल की सीएम ने कहा, "सोचिए कि अगर मैं पश्चिमी देश में जाकर अपनी समझबूझ से ऐसा कर सकती हूं तो आप भी अपने देश में ऐसी ही सुझबूझ से सिस्टम के अपने हिसाब से बनाकर उसका उपयोग क्यों नहीं कर सकते हैं।"

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास है कि बांकुरा के आर्थिक विकास में बढ़ावा देने के लिए यहां पर पर्यटन उद्योग का विकास हो। इसलिए बंगाल सरकार यहां होम-स्टे को बढ़ावा दे रही है।

बनर्जी ने कहा कि सरकार ट्राइबल एरिया में होम-स्टे को बढ़ावा देने के लिए काफी गंभीर प्रयास कर रही है। इसके लिए सरकार कई तरह की परियोजनाओं पर काम कर रही है। 

Web Title: Mamta Banerjee said, 'I did not get a mug to take a bath in America, so I took a bath with a saucepan'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे