INDIA Alliance: बिना किसी पूर्व चर्चा के अडानी का मुद्दा उठाने पर ममता बनर्जी राहुल गांधी से हुईं नाराज

By रुस्तम राणा | Published: September 1, 2023 07:17 PM2023-09-01T19:17:19+5:302023-09-01T19:46:49+5:30

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी इस बात से "नाराज" थीं कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इंडिया अलायंस में शामिल पार्टियों से सलाह किए बिना अडानी का मुद्दा उठाया।

Mamata Banerjee 'upset' Rahul Gandhi raked up Adani issue without prior talks | INDIA Alliance: बिना किसी पूर्व चर्चा के अडानी का मुद्दा उठाने पर ममता बनर्जी राहुल गांधी से हुईं नाराज

INDIA Alliance: बिना किसी पूर्व चर्चा के अडानी का मुद्दा उठाने पर ममता बनर्जी राहुल गांधी से हुईं नाराज

HighlightsTMC प्रमुख ने पूछा- क्या राहुल गांधी ने केंद्र, अडानी समूह के खिलाफ आलोचना करके सही कदम उठाया? इंडिया ब्लॉक की मुंबई बैठक में 14 सदस्यीय समन्वय समिति बनाने का निर्णय लिया गयासमिति के 14 सदस्यों में तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी भी शामिल

नई दिल्ली: सूत्रों ने शुक्रवार को इंडिया टुडे को बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी इस बात से "नाराज" थीं कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इंडिया अलायंस में शामिल पार्टियों से सलाह किए बिना अडानी का मुद्दा उठाया। राहुल गांधी ने अडानी समूह के खिलाफ ताजा आरोपों को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की थी और इसकी संसदीय जांच की मांग की थी।

सूत्रों के मुताबिक, टीएमसी सुप्रीमो ने सवाल किया कि क्या राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और अडानी समूह के खिलाफ आलोचना करके सही कदम उठाया है। केंद्र के खिलाफ राहुल गांधी की आलोचना संगठित अपराध और भ्रष्टाचार रिपोर्टिंग परियोजना (ओसीसीआरपी) के आरोप के बाद आई है कि "अपारदर्शी" मॉरीशस फंड का इस्तेमाल अदानी समूह के सार्वजनिक रूप से कारोबार वाले शेयरों में पर्याप्त निवेश करने के लिए किया गया था, जो कथित तौर पर इससे जुड़े व्यापारिक भागीदारों की भागीदारी को छिपा रहा था। अदानी परिवार.

कांग्रेस नेता ने कहा, "प्रधानमंत्री और एक विशेष व्यवसायी के बीच सांठगांठ हर एक व्यक्ति के सामने है।" उन्होंने कहा कि इंडिया ब्लॉक भाजपा और प्रधानमंत्री के "भ्रष्टाचार" को "प्रदर्शन और साबित" करेगा। इंडिया ब्लॉक की तीसरी बैठक मुंबई में हुई जहां आगामी लोकसभा चुनावों के लिए समूह की रणनीति की योजना बनाने के लिए 14 सदस्यीय समन्वय समिति बनाने का निर्णय लिया गया। समिति के 14 सदस्यों में तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी भी शामिल है। 

हालाँकि, चुनाव अभियान, सोशल मीडिया और अनुसंधान को संभालने के लिए बनाई गई बाकी उप-समितियों के लिए टीएमसी के प्रतिनिधि की घोषणा की जानी बाकी थी।

Web Title: Mamata Banerjee 'upset' Rahul Gandhi raked up Adani issue without prior talks

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे