कर्नाटक में कांग्रेस का पोस्टर लगाने पर मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे पर लगा जुर्माना

By रुस्तम राणा | Published: August 31, 2023 03:41 PM2023-08-31T15:41:51+5:302023-08-31T15:49:12+5:30

नगर निकाय से अनुमति प्राप्त किए बिना सार्वजनिक स्थान पर अपना बैनर लगाने के लिए कलबुर्गी शहर नगर निगम ने प्रियांक खड़गे पर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया।

Mallikarjun Kharge's Son Fined For Putting Up Congress Poster In Karnataka | कर्नाटक में कांग्रेस का पोस्टर लगाने पर मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे पर लगा जुर्माना

कर्नाटक में कांग्रेस का पोस्टर लगाने पर मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे पर लगा जुर्माना

Highlightsनगर निकाय से बिना अनुमति के सार्वजनिक स्थान पर अपना बैनर लगाने पर राज्य मंत्री पर लगा जुर्मानाखड़गे ने नगर निकाय की कार्रवाई की सराहना की और अपने निजी कर्मचारियों से जुर्माना भरने को कहाबैनर इसलिए लगाया गया था, क्योंकि भीमल्ली में कांग्रेस की गृह लक्ष्मी योजना शुरू होने वाली थी

बेंगलुरु: कर्नाटक के ग्रामीण विकास और पंचायत राज (आरडीपीआर) मंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे ने जुर्माना अदा किया है। नगर निकाय से अनुमति प्राप्त किए बिना सार्वजनिक स्थान पर अपना बैनर लगाने के लिए कलबुर्गी शहर नगर निगम ने राज्य मंत्री पर यह जुर्माना लगाया। खड़गे ने नगर निकाय की कार्रवाई की सराहना की और अपने निजी कर्मचारियों से जुर्माना भरने को कहा।

बैनर में प्रियांक खड़गे, उनके पिता और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कालाबुरागी दक्षिण विधायक अल्लमप्रभु पाटिल और कालाबुरागी उत्तर विधायक कनीज़ फातिमा के साथ-साथ कांग्रेस के अन्य राष्ट्रीय और राज्य नेताओं की तस्वीरें थीं। बैनर इसलिए लगाया गया था, क्योंकि भीमल्ली में कांग्रेस की गृह लक्ष्मी योजना शुरू होने वाली थी। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा मैसूरु से योजना शुरू करने के बाद, कलबुर्गी जिले के प्रभारी के रूप में खड़गे ने कलबुर्गी जिले के भीमल्ली में गृह लक्ष्मी योजना शुरू की।

चुनावी वादों को पूरा करते हुए, कर्नाटक सरकार ने मैसूर में गृह लक्ष्मी योजना - महिलाओं के लिए एक सामाजिक कल्याण योजना - शुरू की। इस योजना के तहत एक परिवार की महिला मुखिया को सरकार से प्रति माह 2,000 रुपये मिलेंगे। सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार ने 'गृह लक्ष्मी' कार्यक्रम के लिए 17,500 करोड़ रुपये रखे हैं।

कर्नाटक सरकार ने चुनाव पूर्व पांच वादों में से तीन - 'शक्ति', 'गृह ज्योति' और 'अन्न भाग्य' - को लागू कर दिया है और 'गृह लक्ष्मी' चौथा वादा है। पांचवीं 'युवा निधि' योजना है, जो राज्य के युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा करती है।

Web Title: Mallikarjun Kharge's Son Fined For Putting Up Congress Poster In Karnataka

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे