भारत-चीन झड़प को लेकर मोदी सरकार पर फिर हमलावर हुए खड़गे, पूछा- क्या संसद में चीन के खिलाफ बोलने की अनुमति नहीं?

By मनाली रस्तोगी | Published: December 15, 2022 12:50 PM2022-12-15T12:50:49+5:302022-12-15T12:51:57+5:30

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट करते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि मोदी सरकार की लाल आंख पर चीनी चश्मा लग गया है। क्या भारतीय संसद में चीन के विरुद्ध बोलने की अनुमति नहीं है?

Mallikarjun Kharge latest jibe at PM Modi over India-China | भारत-चीन झड़प को लेकर मोदी सरकार पर फिर हमलावर हुए खड़गे, पूछा- क्या संसद में चीन के खिलाफ बोलने की अनुमति नहीं?

भारत-चीन झड़प को लेकर मोदी सरकार पर फिर हमलावर हुए खड़गे, पूछा- क्या संसद में चीन के खिलाफ बोलने की अनुमति नहीं?

Highlightsअरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीन के अतिक्रमण को लेकर जारी राजनीतिक विवाद अभी भी जारी है।कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोला।खड़गे ने ट्वीट करते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि मोदी सरकार की लाल आंख पर चीनी चश्मा लग गया है।

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीन के अतिक्रमण को लेकर जारी राजनीतिक विवाद अभी भी जारी है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोला। खड़गे ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के उपहास का अनुसरण करते हुए कहा, "ऐसा लगता है कि मोदी सरकार की 'लाल आंख' चीनी चश्मे से ढकी हुई है...क्या हम संसद में चीन के खिलाफ नहीं बोल सकते?"

भारत-चीन सीमा मुद्दे पर सरकार पर बहस को रोकने का आरोप लगाने के बाद बुधवार को कांग्रेस और अन्य दलों ने संसद से बहिर्गमन किया। सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस और तृणमूल के सांसद लोकसभा से बाहर चले गए और उन दो और जनता दल (यूनाइटेड), तेलुगु देशम पार्टी और उद्धव ठाकरे की शिवसेना सहित 17 राज्यसभा से बाहर चले गए।

बताते चलें कि 9 दिसंबर को तवांग सेक्टर में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। इसपर के केंद्र सरकार ने कहा था कि भारत ने दृढ़ तरीके से जवाब दिया और चीन को पीछे हटने को मजबूर किया। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जून 2020 में गालवान के विपरीत कोई घातक घटना नहीं हुई और भारतीय सैनिकों को कोई गंभीर चोट नहीं आई। 

Web Title: Mallikarjun Kharge latest jibe at PM Modi over India-China

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे