'मैं जेल जाने के लिए तैयार हूं', लोकसभा स्पीकर पर बिफरीं महुआ मोइत्रा, लगाया बड़ा आरोप, देखें ट्वीट

By अनिल शर्मा | Published: March 16, 2023 08:30 AM2023-03-16T08:30:25+5:302023-03-16T08:37:33+5:30

महुआ मोइत्रा के अलावा कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौथरी ने भी आरोप लगाया कि उनकी टेबल पर लगा माइक "पिछले तीन दिनों से म्यूट है" और दावा किया कि यह राहुल गांधी के इस बयान की "पूरी तरह से पुष्टि" करता है कि "विपक्षी सदस्यों के माइक अक्सर भारत में म्यूट किए जाते हैं"।

Mahua Moitra's big charge on Lok Sabha Speaker om birla tweet Democracy under attack | 'मैं जेल जाने के लिए तैयार हूं', लोकसभा स्पीकर पर बिफरीं महुआ मोइत्रा, लगाया बड़ा आरोप, देखें ट्वीट

'मैं जेल जाने के लिए तैयार हूं', लोकसभा स्पीकर पर बिफरीं महुआ मोइत्रा, लगाया बड़ा आरोप, देखें ट्वीट

Highlightsमहुआ मोइत्रा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला पर सदन में विपक्षी सदस्यों को बोलने नहीं देने का आरोप लगाया है। मोइत्रा ने आरोप लगाया कि पिछले 3 दिनों में स्पीकर ने केवल भाजपा मंत्रियों को माइक पर बोलने की अनुमति दी।

नई दिल्लीः तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला पर सदन में विपक्षी सदस्यों को बोलने नहीं देने का आरोप लगाया है। मोइत्रा ने एक ट्वीट किया है जिसमें स्पीकर पर आरोप लगाते हुए कहा है कि लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और मैं इस ट्वीट के लिए जेल जाे के लिए तैयार हूं।

मोइत्रा ने ट्वीट किया- “पिछले 3 दिनों में स्पीकर @ombirlakota ने केवल भाजपा मंत्रियों को माइक पर बोलने की अनुमति दी और फिर संसद को स्थगित कर दिया, एक भी विपक्षी सदस्य को बोलने की अनुमति नहीं दी गई। लोकतंत्र पर हमला हो रहा है। और स्पीकर सामने से नेतृत्व करता है। और मैं इस ट्वीट के लिए जेल जाने को तैयार हूं।”

मोइत्रा के अलावा लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर 'सरकार द्वारा प्रायोजित व्यवधान' कहा। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उनकी टेबल पर लगा माइक "पिछले तीन दिनों से म्यूट है" और दावा किया कि यह राहुल गांधी के इस बयान की "पूरी तरह से पुष्टि" करता है कि "विपक्षी सदस्यों के माइक अक्सर भारत में म्यूट किए जाते हैं"।

सरकार और विपक्ष के बीच गतिरोध के कारण बजट सत्र का दूसरा चरण बाधित रहा। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल अडानी-हिंडनबर्ग मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की मांग कर रहे हैं। दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी यूनाइटेड किंगडम में अपनी टिप्पणी पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग कर रही है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि भारत में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है।

Web Title: Mahua Moitra's big charge on Lok Sabha Speaker om birla tweet Democracy under attack

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे