मुनव्वर फारूकी का शो रद्द होने पर महुआ मोइत्रा ने दिल्ली पुलिस को बताया 'स्पाइनलेस', VHP पर लगाया ये आरोप

By मनाली रस्तोगी | Published: August 27, 2022 10:10 AM2022-08-27T10:10:53+5:302022-08-27T10:13:15+5:30

28 अगस्त को दिल्ली में होने वाले कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के कार्यक्रम को अनुमति देने से इनकार करने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने विश्व हिंदू परिषद पर आरोप लगाते हुए कहा कि विहिप ने दिल्ली पुलिस को धमकाया, मुनव्वर फारूकी का कार्यक्रम रद्द किया।

Mahua Moitra calls Delhi Police spineless after Munawar Faruqui show cancelled | मुनव्वर फारूकी का शो रद्द होने पर महुआ मोइत्रा ने दिल्ली पुलिस को बताया 'स्पाइनलेस', VHP पर लगाया ये आरोप

मुनव्वर फारूकी का शो रद्द होने पर महुआ मोइत्रा ने दिल्ली पुलिस को बताया 'स्पाइनलेस', VHP पर लगाया ये आरोप

Highlightsमोइत्रा ने ट्वीट कर लिखा कि गांधीजी ने कहा था कि मैं नहीं चाहता कि मेरा घर चारों तरफ से दीवारों से घिरा हो और मेरी खिड़कियां भरी हों।मोइत्रा ने पूछा कि क्या भारत की आजादी के 75 साल का सांप्रदायिक सौहार्द आज इतना नाजुक है कि कॉमेडी शो से बाधित है?कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का शो 28 अगस्त को होने वाला था।

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने उन खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दिल्ली पुलिस को 'स्पाइनलेस' बताया, जिसमें कहा गया कि पुलिस ने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के एक कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी है। ये कार्यक्रम 28 अगस्त को होने वाला था। महात्मा गांधी और भारत की आजादी के 75 साल का जिक्र करते हुए लोकसभा सांसद ने विश्व हिंदू परिषद पर निशाना साधा।

उन्होंने शनिवार को ट्वीट करते हुए लिखा, "विहिप ने दिल्ली पुलिस को धमकाया, मुनव्वर फारूकी का कार्यक्रम रद्द किया। गांधीजी ने कहा था कि मैं नहीं चाहता कि मेरा घर चारों तरफ से दीवारों से घिरा हो और मेरी खिड़कियां भरी हों। क्या भारत की आजादी के 75 साल का सांप्रदायिक सौहार्द आज इतना नाजुक है कि कॉमेडी शो से बाधित है?" 

बता दें कि दिल्ली पुलिस की लाइसेंसिंग इकाई ने अनुमति देने से इनकार कर दिया जब विहिप ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर इस घटना पर आपत्ति जतायी और विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी। केंद्रीय जिला पुलिस ने एक रिपोर्ट सौंपी जिसमें कहा गया कि मुनव्वर फारूकी का शो "क्षेत्र में सांप्रदायिक सद्भाव को प्रभावित करेगा"।

मुनव्वर फारूकी फिर से चर्चा में हैं क्योंकि हैदराबाद में उनके हालिया शो के कारण तेलंगाना के भाजपा नेता टी राजा सिंह के निलंबन को लेकर एक राजनीतिक झड़प हुई। 20 अगस्त को मुनव्वर फारूकी के हैदराबाद शो से पहले भाजपा नेता ने चेतावनी जारी की थी कि अगर मुनव्वर को हैदराबाद में उनके शो की अनुमति दी जाती है तो वह कार्यक्रम स्थल को जला देंगे।

जहां मुनव्वर की 'डोंगरी टू नोव्हेयर' कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित की गई, वहीं राजा सिंह ने अगले दिन एक वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने पैगंबर के बारे में ईशनिंदा की। इस वीडियो ने हैदराबाद में तनाव पैदा कर दिया और AIMIM ने उनकी टिप्पणियों का विरोध किया और उनकी गिरफ्तारी की मांग की। 

मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन जमानत मिल गई और एक और वीडियो जारी करते हुए कहा कि वे हिंदुओं के अपमान का उसी भाषा में जवाब देंगे। गुरुवार को टी राजा सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। इस बीच पार्टी ने उन्हें पैगंबर पर उनकी टिप्पणियों के लिए निलंबित कर दिया है। मुनव्वर के हैदराबाद शो से पहले हिंदू समूहों की आपत्ति के बाद बेंगलुरु में उनका शो रद्द कर दिया गया था। 

हालांकि कॉमेडियन ने रद्द करने के लिए स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया। 2021 में मुनव्वर को अपने चुटकुलों में हिंदू देवताओं का अपमान करने के आरोप में मध्य प्रदेश के एक शो से गिरफ्तार किया गया था।

Web Title: Mahua Moitra calls Delhi Police spineless after Munawar Faruqui show cancelled

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे