मुंबई: इस सोसायटी के आसपास 19 बिल्लियों की मौत बनी पहेली, पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

By विनीत कुमार | Published: August 19, 2020 09:15 AM2020-08-19T09:15:16+5:302020-08-19T09:15:16+5:30

ठाणे की एक सोसायटी के आसपास पिछले करीब एक महीने में 19 बिल्लियों की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। बिल्लियों को जहर देकर मारने का शक जताया जा रहा है।

Maharashtra thane 19 cats die at Hill garden bunglow in one month police registered case | मुंबई: इस सोसायटी के आसपास 19 बिल्लियों की मौत बनी पहेली, पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

ठाणे के एक सोसायटी के आसपास 19 बिल्लियों की मौत (फाइल फोटो)

Highlightsठाणे में एक सोसायटी के करीब एक महीने में 19 बिल्लियों की मौतपुलिस ने दर्ज किया मामला, जांच शुरू, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

मुंबई से सटे ठाणे में एक सोसायटी के आसपास पिछले करीब एक महीने में लगातार हो रही बिल्लियों की मौत पहेली बन गई है। पुलिस ने इस मामले में बिल्लियों को जहर देकर मारने के शक में एक केस भी पिछले हफ्ते शनिवार को दर्ज किया। ये मामला चितालसर पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है।  

हालांकि, इसके बावजूद रविवार और सोमवार को इसी इलाके में 8 और बिल्लियों की मौत हो गई। मामला ठाणे में हिल गार्डन बंगलो नाम की सोसायटी के आसपास का है। 

मुंबई मिरर के अनुसार पिछले कुछ दिनों में 19 बिल्लियों की संदिग्ध मौत हो चुकी है। इस मामले में यहां की स्थानीय निवासी पूजा दिनेश जोशी ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है। पूजा का कहना है कि उन्हें और उन जैसे कुछ और लोग जो जानवरों को खाना खिलाते हैं, उन्हें पिछले कुछ दिनों में अन्य निवासियों से काफी विरोध झेलना पड़ा है।

पूजा ने साथ ही बताया कि भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड (एनिमेल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया) को भी इस बारे में बताया है कि उन्हें और उनके परिवार को सोसायटी के अंदर बिल्लियों को खिलाने को लेकर विरोध झेलना पड़ा है। 

इस बीच पुलिस ने पूरे मामले में जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज को भी अपने कब्जे में लिया है। बताया जा रहा है कि लगातार हो रही बिल्लियों की मौत से आसपास के लोगों में भी दहशत का माहौल है।

मृत पाई गई बिल्लियों को पॉस्टमार्टम के लिए भी भेजा गया। माना जा रहा है कि मौत की सही वजह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चल पाएगी। इस बीच कई स्थानीय लोगों ने इन बिल्लियों की इस तरह हो रही मौत पर दुख जताया है। उनका कहना है पिछले कई सालों से वे इन बिल्लियों को खाने पीने की चीजे देते रहे हैं और इन बिल्लियों ने कभी किसी का कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।

Web Title: Maharashtra thane 19 cats die at Hill garden bunglow in one month police registered case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Mumbaiमुंबई