महाराष्ट्र : शिरडी मंदिर को ‘प्रसादालय’ खोलने, प्रसाद बांटने की अनुमति मिली

By भाषा | Published: November 24, 2021 08:40 PM2021-11-24T20:40:42+5:302021-11-24T20:40:42+5:30

Maharashtra: Shirdi temple gets permission to open 'prasadalaya', distribute prasad | महाराष्ट्र : शिरडी मंदिर को ‘प्रसादालय’ खोलने, प्रसाद बांटने की अनुमति मिली

महाराष्ट्र : शिरडी मंदिर को ‘प्रसादालय’ खोलने, प्रसाद बांटने की अनुमति मिली

शिरडी (महाराष्ट्र), 24 नवंबर महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में प्रशासन ने शिरडी के श्री साईबाबा संस्थान ट्रस्ट को मंदिर का ‘‘प्रसादालय’’ (भोजन सुविधा) खोलने और भक्तों को प्रसाद वितरित करने की अनुमति दे दी है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि अहमदनगर के जिलाधिकारी राजेंद्र भोसले ने एक आदेश जारी किया, जिसमें मंदिर ट्रस्ट को इन सुविधाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई, जिन्हें कोविड​​-19 महामारी के कारण अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने मंदिर ट्रस्ट से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि प्रसाद का वितरण और उसका उपभोग मंदिर परिसर में नहीं हो। अधिकारी ने आदेश का हवाला देते हुए कहा कि सभी कर्मचारियों का पूर्ण टीकाकरण सुनिश्चित करते हुए ‘प्रसादालय’ 50 प्रतिशत श्रद्धालुओं की क्षमता के साथ खुल सकता है। मंदिर ट्रस्ट रोजाना 15,000 श्रद्धालुओं को ऑनलाइन पास के जरिए और 10,000 श्रद्धालुओं को काउंटर से जारी पास के माध्यम से मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति दे रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra: Shirdi temple gets permission to open 'prasadalaya', distribute prasad

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे