महाराष्ट्र: कारखाने में ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग; 3 मजदूरों की मौत, डिप्टी सीएम ने जताया दुख

By अंजली चौहान | Published: April 24, 2023 04:06 PM2023-04-24T16:06:53+5:302023-04-24T16:37:35+5:30

तीनों घायलों को घटना के बाद फौरन पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज जारी है। 

Maharashtra massive fire broke out after a blast in a Nagpur factory Death of 3 laborers Deputy CM expressed grief | महाराष्ट्र: कारखाने में ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग; 3 मजदूरों की मौत, डिप्टी सीएम ने जताया दुख

फाइल फोटो

Highlightsनागपुर स्थित एक फैक्टरी में सोमवार को भीषण आग लग गई कारखाने में आग लगने के कारण तीन मजदूरों की झुलस कर मौत कारखाने में हुए हादसे पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने दुख जताया

नागपुर:महाराष्ट्र के नागपुर जिले में एक कारखाने में बड़े पैमाने पर विस्फोट के बाद आग लगने से बड़ी घटना हो गई। सोमवार को हुई इस घटना में करीब तीन मजदूरों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हैं।

तीनों घायलों को घटना के बाद फौरन पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज जारी है। 

अधिकारियों के मुताबिक, घटना आज सुबह करीब 11 बजे सोनेगांव निपानी ग्राम पंचायत एमआईडीसी क्षेत्र के कटारिया एग्रो प्राइवेट लिमिटेड में हुई। कारखाने में विस्फोट के बाद वहां आग लग गई।

इसके बाद मौके पर दमकल विभाग को फौरन सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके से पहुंची और आग बुझाने के काम में लग गई। 

कारखाने में आग इतनी भयानक लगी कि उसका धुआं दूर-दूर तक उठता दिखाई दे रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कारखाने में अभी भी कई मजदूर फंसे हो सकते हैं। फिलहाल घटना स्थल पर जिले के अधिकारी मौजूद है। 

इस बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने घटना पर दुख जताते हुए शोक व्यक्त किया है। राज्य के उपमुख्यमंत्री ने एक ट्वीट के जरिए फैक्टरी में आग में झुलस कर मरने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने आग लगने से श्रमिकों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया।

उपमुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, "कटारिया एग्रो प्राइवेट लिमिटेड में आग लगने से 3 श्रमिकों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने तुरंत नागपुर के कलेक्टर को इस संबंध में समन्वय करने के लिए कहा है, और अब आग लगी है नियंत्रण में है।

इस घटना में 3 कर्मचारी घायल हो गए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देवेंद्र फडणवीस ने यह भी निर्देश दिया है कि इस घटना में घायलों को तुरंत अच्छा इलाज मिलना चाहिए।" 

Web Title: Maharashtra massive fire broke out after a blast in a Nagpur factory Death of 3 laborers Deputy CM expressed grief

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे