महाराष्ट्र सरकार ने परमबीर के आरोपों की जांच के लिए न्यायाधीश की नियुक्ति की

By भाषा | Published: March 30, 2021 10:10 PM2021-03-30T22:10:47+5:302021-03-30T22:10:47+5:30

Maharashtra government appoints judge to investigate Parambir's allegations | महाराष्ट्र सरकार ने परमबीर के आरोपों की जांच के लिए न्यायाधीश की नियुक्ति की

महाराष्ट्र सरकार ने परमबीर के आरोपों की जांच के लिए न्यायाधीश की नियुक्ति की

मुंबई, 30 मार्च महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह द्वारा राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए मंगलवार को उच्च न्यायालय के एक अवकाशप्राप्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक समिति गठित की।

एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि न्यायाधीश कैलाश उत्तमचंद चांदीवाल (सेवानिवृत्त) की अध्यक्षता में एक सदस्यीय समिति को अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपने के लिए छह महीने का समय दिया गया है।

मुंबई के पुलिस आयुक्त पद से तबादले के बाद सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि देशमुख ने पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को 100 करोड़ रुपये वसूली का लक्ष्य दिया था। हालांकि देशमुख ने इन आरोपों से इनकार किया था।

एनआईए, उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक सामग्री वाली एसयूवी मिलने के मामले की भी जांच कर रही है जिसमें मुंबई पुलिस के सहायक निरीक्षक सचिन वाजे को गिरफ्तार किया गया है। एनआईए कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या में भी वाजे की कथित भूमिका की जांच कर रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra government appoints judge to investigate Parambir's allegations

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे