महाराष्ट्र: CID की वेबसाइट ‘हैक’, मोदी सरकार को ‘चेतावनी’ का संदेश प्रसारित

By भाषा | Published: March 6, 2020 11:32 PM2020-03-06T23:32:34+5:302020-03-06T23:32:34+5:30

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कुलकर्णी ने कहा, “हमारा डेटा सुरक्षित है और वेबसाइट पर उपलब्ध डेटा से किसी तरह के समझौते का कोई सवाल ही नहीं है।”

Maharashtra: CID website 'hack', broadcasts 'warning' message to Modi government | महाराष्ट्र: CID की वेबसाइट ‘हैक’, मोदी सरकार को ‘चेतावनी’ का संदेश प्रसारित

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsमहाराष्ट्र पुलिस के अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) की वेबसाइट शुक्रवार को संभवत: हैक कर दी गई और उस पर “भारतीय पुलिस तथा मोदी सरकार” के खिलाफ मुसलमानों की भावनाएं आहत करने से जुड़ी चेतावनी दिखने लगी।राज्य के सीआईडी प्रमुख अतुल चंद्र कुलकर्णी ने दावा किया कि यह हैकिंग नहीं थी, बल्कि परिष्कृत वेबसाइट की सुरक्षा विशेषताओं की जांच करने के लिए एक “परीक्षण” था।

महाराष्ट्र पुलिस के अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) की वेबसाइट शुक्रवार को संभवत: हैक कर दी गई और उस पर “भारतीय पुलिस तथा मोदी सरकार” के खिलाफ मुसलमानों की भावनाएं आहत करने से जुड़ी चेतावनी दिखने लगी।

राज्य के सीआईडी प्रमुख अतुल चंद्र कुलकर्णी ने दावा किया कि यह हैकिंग नहीं थी, बल्कि परिष्कृत वेबसाइट की सुरक्षा विशेषताओं की जांच करने के लिए एक “परीक्षण” था।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कुलकर्णी ने कहा, “हमारा डेटा सुरक्षित है और वेबसाइट पर उपलब्ध डेटा से किसी तरह के समझौते का कोई सवाल ही नहीं है।”

हैक वेबपेज पर बोल्ड फॉन्ट में “गवर्नमेंट ऑफ इमाम महदी” लिखा था और उस पर हाथों में झंडा लिए एक घुड़सवार की तस्वीर थी। इसके साथ ही एक संदेश भी वेबपेज पर दिख रहा था, “भारतीय पुलिस और मोदी सरकार हम चेतावनी देते हैं, मुसलमानों को परेशान करना बंद करो.. इमाम महदी जल्द आ रहे हैं।” 

Web Title: Maharashtra: CID website 'hack', broadcasts 'warning' message to Modi government

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे