Maharashtra: 14 villages in Thane district announced boycott of panchayat elections | महाराष्ट्र : ठाणे जिले में 14 गांवों ने पंचायत चुनावों का बहिष्कार करने की घोषणा की
महाराष्ट्र : ठाणे जिले में 14 गांवों ने पंचायत चुनावों का बहिष्कार करने की घोषणा की

ठाणे, 14 जनवरी ठाणे जिले में कम से कम 14 गांवों ने नवी मुंबई नगर निगम में शामिल होने की अपनी मांग पर जोर देते हुए ग्राम पंचायत चुनावों का बहिष्कार करने की घोषणा की है। जिले के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

ठाणे जिले में ग्राम पंचायत चुनाव 15 जनवरी को होने हैं।

उप जिलाधिकारी बालासाहब वाकचौरे ने कहा कि 14 गांवों के चुनाव के बहिष्कार की घोषणा के बाद शुक्रवार को जिले की पांच ग्राम पंचायतों में मतदान नहीं होगा।

अधिकारी ने बताया कि इन गांवों के निवासी पिछले 15 साल से आंदोलन कर रहे हैं और पिछले दो आम चुनावों में भी मतदान का बहिष्कार कर चुके हैं।

उन्होंने बताया कि इस मांग को लेकर गठित एक समिति ने इस संबंध में जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है।

अधिकारी के अनुसार, ठाणे जिले में 15 जनवरी को 143 ग्राम पंचायतों में चुनाव होगा। पांच पंचायतों के लिए चुनाव का बहिष्कार किया गया है वहीं आठ पंचायतों के सदस्यों का निर्विरोध चुनाव हुआ है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra: 14 villages in Thane district announced boycott of panchayat elections

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे