मध्य प्रदेशः भोपाल और इंदौर में रात्रि 10 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू, जानें आठ शहरों पर क्या हुआ फैसला

By शिवअनुराग पटैरया | Published: March 16, 2021 09:23 PM2021-03-16T21:23:02+5:302021-03-16T21:24:57+5:30

मध्य प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 797 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,69,391 तक पहुंच गयी.

Madhya Pradesh Night curfew Bhopal and Indore from 10 am to 6 am know what has been decided on eight cities | मध्य प्रदेशः भोपाल और इंदौर में रात्रि 10 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू, जानें आठ शहरों पर क्या हुआ फैसला

प्रदेश में कुल 2,69,391 संक्रमितों में से अब तक 2,60,477 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं.

Highlights राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में तीन और व्यक्तियों की मौत हुई है.प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,890 हो गयी है.प्रदेश में कुल 2,69,391 संक्रमितों में से अब तक 2,60,477 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं.

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना के तेजी से फैल रहे प्रकोप को रोकने के लिए राज्य शासन ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है.

उपरोक्त दोनों शहरों में रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. इसके साथ ही प्रदेश के आठ बड़े शहरों में भी बाजार रात्रि 10 बजे बंद करा दिए जाएगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा आज कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए समीक्षा बैठक में  यह फैसला लिया गया.

बैठक में तय किया गया कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे प्रावधानों को सख्ती से लागू करवाया जाएगा. मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्ती करने के साथ ही उन्हें अस्थाई जेल भी भेजा जाएगा.

आठ शहरों रात्रि 10 बजे के बाद बाजार बंद: राज्य सरकार के द्वारा लिए गए फैसले के अनुसार कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए प्रदेश के 8 बड़े शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेंगे. इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी, लेकिन बाजार अनिवार्य रूप से बंद रहेंगे. इसके अलावा  मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्ती करने के साथ ही उन्हें अस्थाई जेल भी भेजा जाएगा.

होली पर सामूहिक आयोजन नहीं: राज्य सरकार के द्वारा लिए गए फैसले के अनुसार कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश में होली पर सामूहिक आयोजन भी नहीं होंगे.

महाराष्ट्र से आने वाले होंगे होम आइसोलेशन: महाराष्ट्र से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही राज्य में प्रवेश दिया जाएगा, इसके साथ ही  एक सप्ताह तक आइसोलेशन में भी रहना होगा.
मंगलवार को आई कोरोना संक्रमण रिपोर्ट में भोपाल में सोमवार के मुकाबले 3 कम यानी 196, जबकि इंदौर में 5 ज्यादा यानी 264 नए केस सामने आए हैं. प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर 5.4 हो गई है जोकि इसी साल एक फरवरी को मात्र एक फीसदी रह गई थी. कोरोना से सबसे अधिक इंदौर पर पड़ी और इंदौर शहर सबसे अधिक प्रभावित इंदौर है.

कोरोना की भेंट चढ़ा, मप्र का बजट सत्र, समय पूर्व हुआ समाप्त

कोरोना के बढ़Þते प्रकोप के चलते मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज समय पूर्व समाप्त हो गया. बजट सत्र का 26 मार्च तक चलना प्रस्तावित था, लेकिन एक के बाद एक कई विधायकों के कोरोना पाजिटिव होंने के बाद आज सरकारी कामकाज को तेजी से निपटाते हुए, बजट सत्र की कार्रवाई को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. गौरतलब है कि बजट सत्र 22 फरवरी से प्रारंभ होकर 26 मार्च तक प्रस्तावित था.

Web Title: Madhya Pradesh Night curfew Bhopal and Indore from 10 am to 6 am know what has been decided on eight cities

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे