मध्यप्रदेश: कमलनाथ ने शिवराज सिंह पर हत्या के आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया, बीजेपी सरकार को किसान विरोधी बताया

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 6, 2023 11:57 AM2023-06-06T11:57:54+5:302023-06-06T12:00:02+5:30

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर बड़ा हमला बोला है। कमलनाथ ने कहा कि पिपलिया मंडी में शिवराज सरकार की गोलियों से 6 किसान शहीद हो गये थे। शिवराज सरकार ने आज तक इस हत्याकांड की जाँच रिपोर्ट विधानसभा के पटल पर नहीं रखी है। इससे स्पष्ट है कि सरकार दोषियों को बचाना चाहती है।

Madhya Pradesh Kamal Nath accuses Shivraj Singh of shielding murder accused | मध्यप्रदेश: कमलनाथ ने शिवराज सिंह पर हत्या के आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया, बीजेपी सरकार को किसान विरोधी बताया

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ (फाइल फोटो)

Highlightsकांग्रेस नेता कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान पर बड़ा हमला बोलापिपलिया मंडी कांड में आरोपियों को बचाने की कोशिश का आरोप लगायापुलिस की गोली से 6 किसानों की हुई थी मौत

भोपाल: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव इस साल नवंबर में होने हैं। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अभी से चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। हर दिन गुजरने के साथ ही राजनीतिक बयानबाजी का दौर भी तेज होता जा रहा है। इसी क्रम में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर बड़ा हमला बोला है।

कमलनाथ ने कहा है कि धर्म राजनीतिक प्रचार का विषय नहीं है।  वे (भाजपा) विभाजनकारी राजनीति करते हैं। हमारी पार्टी का एजेंडा साफ है कि किसानों को उनकी फसल का सही दाम मिले। उन्हें बीज और खाद के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ता है। आज हर चीज में भ्रष्टाचार है।

कमलनाथ ने शिवराज सरकार को किसान विरोधी बताते हुए कहा, "आज ही के दिन 2016 में मंदसौर के पिपलिया मंडी में शिवराज सरकार की गोलियों से 6 किसान शहीद हो गये थे। शिवराज सरकार ने आज तक इस हत्याकांड की जाँच रिपोर्ट विधानसभा के पटल पर नहीं रखी है। इससे स्पष्ट है कि सरकार दोषियों को बचाना चाहती है। ऐसी किसान विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकना हम सब की ज़िम्मेदारी है। किसान हत्याकांड की बरसी पर मैं सभी शहीद किसानों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।"

बता दें कि मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों में बीजेपी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी। इस बात को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही थीं लेकिन भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के अध्यक्ष और संघ नेता विनय सहस्त्रबुद्धे ने अपने भोपाल प्रवास के दौरान स्पष्ट कर दिया कि  राज्य के चुनाव में बीजेपी शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में ही आगे बढ़ेगी।

बता दें कि एमपी विधानसभा चुनाव को लेकर केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के चेहरा पर भी दांव लगाने की अटकलें लगाई जा रही थी। हालांकि सिंधिया ने खुद कहा था कि मैं किसी भी पद की रेस में नहीं हूं। उन्होंने कहा था कि मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं, पार्टी मुझे जो काम देगी मैं उसे पूरी ईमानदारी के साथ करूंगा।

Web Title: Madhya Pradesh Kamal Nath accuses Shivraj Singh of shielding murder accused

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे