मध्य प्रदेश चुनाव: मतगणना के पहले मुसीबत में पड़े BJP के प्रत्याशी, इस मामले को लेकर कोर्ट ने जारी किया वारंट

By राजेंद्र पाराशर | Published: December 9, 2018 07:43 PM2018-12-09T19:43:39+5:302018-12-09T19:43:39+5:30

भाजपा के भोजपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी सुरेन्द्र पटवा पर मौजूदा समय में करीब 34 करोड़ रुपए का कर्ज है। उन पर चेक बाउंस का मामला भी दर्ज है।

Madhya Pradesh Election: Before counting of votes BJP minister surendra patwa in trouble court issues warrant | मध्य प्रदेश चुनाव: मतगणना के पहले मुसीबत में पड़े BJP के प्रत्याशी, इस मामले को लेकर कोर्ट ने जारी किया वारंट

मध्य प्रदेश चुनाव: मतगणना के पहले मुसीबत में पड़े BJP के प्रत्याशी, इस मामले को लेकर कोर्ट ने जारी किया वारंट

राज्य के मंत्री और भोजपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी सुरेन्द्र पटवा की मतगणना के पहले मुसीबत बढ़ गई है। उनके खिलाफ राजधानी की अदालत ने वारंट जारी कर दिया है। विधायकों के खिलाफ मामलों की सुनवाई के लिए गठित विशेष अदालत ने यह वारंट जारी किया है।

भाजपा के भोजपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी सुरेन्द्र पटवा पर मौजूदा समय में करीब 34 करोड़ रुपए का कर्ज है। उन पर चेक बाउंस का मामला भी दर्ज है। मंत्री ने एक फर्म से ब्याज पर रुपए उधार लिए थे, इसकी अदायगी के लिए जो चेक दिया वह बैंक से वापस आ गया। रुपए उधार देने वाली फर्म ने जिला कोर्ट में पटवा के खिलाफ परिवाद दायर किया था, जिसके बाद यह मामला बढ़ गया था।

अब इस मामले में कोर्ट ने वारंट जारी किया है। पटवा के खिलाफ इन सभी मामलों की सुनवाई इंदौर की अदालत में चल रही थी, मगर कुछ समय पूर्व ही इन मामलों को सुनवाई के लिए भोपाल की अदालत में ट्रान्सफर किया गया है।

उल्लेखनीय है कि विधायकों के खिलाफ मामलों की सुनवाई के लिए गठित विशेष अदालत ने राज्यमंत्री सुरेंद्र पटवा के खिलाफ लंबित 30 मामलों में गिरफ्तारी वारंट, जमानती वारंट और समन जारी किए जाने के आदेश किए हैं।विशेष न्यायाधीश सुरेश सिंह द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट, जमानती वारंट और समन की तामीली कराने के लिए पुलिस महानिदेशक, भोपाल आईजी और पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है। इन सभी मामलों में अदालत ने दिसंबर की ही तारीख तय की है। पटवा के खिलाफ सभी मामलों में आपराधिक परिवाद पेश किए गए हैं।खबर है कि देनदारियों के तहत मंत्री पटवा ने करीब 30 लोगों को करोडों के चेक दिए थे, जो बाउंस हो गए थे। चेक बाउंस होने पर पटवा के खिलाफ यह केस लगाये गए थे।

Web Title: Madhya Pradesh Election: Before counting of votes BJP minister surendra patwa in trouble court issues warrant

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे