मध्य प्रदेश: जबलपुर के भाजपा नगर अध्यक्ष प्रभात साहू ने अपने पद से दिया इस्तीफा, अमित शाह भी नहीं कर पाए डैमेज कंट्रोल

By संजय परोहा | Published: October 29, 2023 04:40 PM2023-10-29T16:40:43+5:302023-10-29T19:53:32+5:30

साहू ने कहा कि उन्हें भाजपा के कुछ बड़े नेता काम नहीं करने दे रहे हैं ऐसी स्थिति में मैं नगर अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं और सामान्य कार्यकर्ता की तौर पर काम करूंगा।

Madhya Pradesh: BJP city president Prabhat Sahu resigned from his post, even Amit Shah could not do damage control | मध्य प्रदेश: जबलपुर के भाजपा नगर अध्यक्ष प्रभात साहू ने अपने पद से दिया इस्तीफा, अमित शाह भी नहीं कर पाए डैमेज कंट्रोल

मध्य प्रदेश: जबलपुर के भाजपा नगर अध्यक्ष प्रभात साहू ने अपने पद से दिया इस्तीफा, अमित शाह भी नहीं कर पाए डैमेज कंट्रोल

Highlights प्रभात साहू ने कहा, भाजपा की एक लॉबी कर रही थी परेशानअपना इस्तीफा देने के बाद साहू ने कहा, सामान्य कार्यकर्ता की तौर पर काम करूंगाउन्होंने अपने शीर्ष पदाधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

जबलपुर: आज जबलपुर के भाजपा अध्यक्ष प्रभात साहू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया उन्होंने कहा कि वे 21 अक्टूबर सम्भागीय कार्यलय में हुई घटना से बहुत आहत है इस वजह से वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। साहू ने कहा कि जिन कार्यकर्ताओं पर अनुशासनहीनता की कार्यवाही होना चाहिए थी उनको गृहमंत्री अमित शाह से बात करने के लिए मिलवाया जा रहा है।

साहू ने कहा कि उन्हें भाजपा के कुछ बड़े नेता काम नहीं करने दे रहे हैं ऐसी स्थिति में मैं नगर अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं और सामान्य कार्यकर्ता की तौर पर काम करूंगा। शनिवार को अमित शाह जबलपुर आए थे और उन्होंने भाजपा की संभागीय नेताओं की बैठक ली थी। लगभग 2 घंटे चली बैठक में उन्होंने हर सीट पर चर्चा की थी और कार्यकर्ताओं को और नेताओं को जीत का मंत्र भी दिया था।

उन्होंने टिकट वितरण को लेकर उपजे असन्तोष और विवाद को शांत करने के लिए मध्य विधानसभा सीट से दावेदार रहे धीरज पटेरिया से भी चर्चा की थी और धीरज पटेरिया ने उनकी बात मानते हुए चुनाव न लड़ने का निर्णय लिया था। कल तक समझा जा रहा था कि शहर में भाजपा के अंदर जितना भी डैमेज है उसको अमित शाह ने कंट्रोल कर दिया लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

अमित शाह के रवाना होते ही आज सुबह भाजपा नगर अध्यक्ष प्रभात साहू ने अपना इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया इस बात से समझा जा सकता है कि भाजपा में गुटबाजी कितनी तेजी के साथ बढ़ गई है और इसका सीधा असर चुनाव में देखने को मिलेगा।

भाजपा की एक लॉबी कर रही थी परेशान बोले प्रभात साहू

भाजपा के जिला नगर अध्यक्ष प्रभात साहू ने एक और सनसनी खेज खुलासा करते हुए कहा कि उनके इस्तीफे का कारण सिर्फ वह घटना ही नहीं बल्कि वो कुछ समय से काफी उतार चढ़ाव भी झेल रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस दिन से वह नगर अध्यक्ष बने हैं, उन्हें भाजपा की एक लॉबी लगातार परेशान कर रही थी। उन्होंने जिला नगर अध्यक्ष रहते हुए इस दौरान बहुत सारे उतार चढ़ाव देखें, लेकिन कभी इस बात की शिकायत नहीं की।

प्रभात साहू ने अपने जिले के कुछ शीर्ष नेतृत्व पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि यह भाजपा की लॉबी इतनी सक्रिय थी कि उनको नगर अध्यक्ष बनने के बाद उनकी नगर कार्यकारिणी तक नहीं बनाने दी गई। उन्होंने इस बात की शिकायत ऊपर नेतृत्व से भी की उसके बाद भी उनकी नगर कार्यकारणी नहीं बनाने दी गई।

प्रभात साहू ने खुलासा करते हुए बताया कि जिस दिन से वह नगर अध्यक्ष बने हैं उसके बाद से उन्होंने कोशिश की कि वह अपनी नगर कार्यकारिणी बना दे, लेकिन बीजेपी के जिले के एक शीर्ष नेतृत्व ने कभी उनको कार्यकारिणी बनाने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर ऊपर भी बात की लेकिन कभी सहयोग नहीं मिला।

इसके अलावा भाजपा नेता व नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल ने भी कल जबलपुर की हाट सीट से चुनाव लड़ने का एलान किया है जबकि पार्टी यहां से अभिलाष पांडे को प्रत्याशी घोषित कर चुकी हैं। अभिलाष ने अपना नामांकन भर दिया है। 

कल शनिवार को अमित शाह ने इस सीट से चुनाव लडने जा रहे भाजपा नेता धीरज पटेरिया को मनाया था और कार्यकर्ताओं को भी समझाइश दी थी। लेकिन उनके जाते ही पार्टी में फिर से बगावत शुरू हो गई है ।
भाजपा को बड़ा झटका लगा जब उनके नगर अध्यक्ष प्रभात साहू ने इस्तीफा दे दिया और केन्द्रीय नेतृत्व पर सवाल उठाए। 

दूसरी तरफ भाजपा एक बड़े नेता ने बगावत कर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडने की घोषणा कर दी है। की उत्तर-मध्य विधानसभा सीट को लेकर भाजपा के अंदर अभी भी चिंतन मनन क स्थित बनी हुई है। लगातार नए नए समीकरण और कयास लगाए जा रहे हैं। 

इसी बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता और नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल ने कल 30 अक्टूबर को नामांकन फार्म भरने का ऐलान कर दिया है। 

सोशल मीडिया में जारी हुई सूचना के अनुसार उत्तर मध्य विधानसभा के अंतर्गत आने वाले दमोह नाका चौराहे से कमलेश अग्रवाल की नामांकन रैली प्रारंभ होगी और विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए कलेक्ट्रेट जाएगी।

Web Title: Madhya Pradesh: BJP city president Prabhat Sahu resigned from his post, even Amit Shah could not do damage control

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे