LS polls 2024: कांग्रेस को महाराष्ट्र में झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री शिवराज पाटिल की बहू अर्चना बीजेपी में शामिल, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 30, 2024 03:20 PM2024-03-30T15:20:30+5:302024-03-30T15:25:11+5:30

LS polls 2024: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री शिवराज पाटिल की पुत्रवधू अर्चना पाटिल शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं।

LS polls 2024 Former Union minister Shivraj Patil's daughter-in-law Archana Patil joins BJP | LS polls 2024: कांग्रेस को महाराष्ट्र में झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री शिवराज पाटिल की बहू अर्चना बीजेपी में शामिल, देखें वीडियो

photo-ani

Highlightsपीएम मोदी द्वारा लाए गए नारी शक्ति वंदन अधिनियम से काफी प्रभावित हूं।चंद्रकांत बावनकुले की मौजूदगी में सत्तारूढ़ दल में शामिल हुईं। लातूर और मराठवाड़ा क्षेत्र में पार्टी की संभावनाएं बढ़ेंगी।

LS polls 2024: कांग्रेस को महाराष्ट्र में बड़ा झटका लगा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व राज्यपाल शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल चाकूरकर बीजेपी में शामिल हो गईं। बीजेपी में शामिल होने पर अर्चना पाटिल चाकुरकर ने कहा कि मैं राजनीतिक क्षेत्र में काम करने के लिए बीजेपी में शामिल हुई हूं। मैं पीएम मोदी द्वारा लाए गए नारी शक्ति वंदन अधिनियम से काफी प्रभावित हूं।

यह महिलाओं को समान अवसर देता है। वह उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस और भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत बावनकुले की मौजूदगी में सत्तारूढ़ दल में शामिल हुईं। फड़नवीस ने कहा कि पाटिल के भाजपा में शामिल होने से लातूर और मराठवाड़ा क्षेत्र में पार्टी की संभावनाएं बढ़ेंगी।

लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के कद्दावर नेता शिवराज पाटिल की पुत्रवधू अर्चना के भाजपा में आने से कई क्षेत्र में फायदा होगा। चाकूरकर ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से दक्षिण मुंबई स्थित उनके आधिकारिक आवास ‘सागर’ में मुलाकात की थी।

चाकूरकर ने कहा कि शिवराज पाटिल के करीबी सहयोगी और राज्य के पूर्व मंत्री बसवराज मुरुमकर के साथ भाजपा में शामिल होने की योजना बनाई थी, लेकिन अपनी बेटी की शादी के कारण योजना स्थगित कर दी। वह उदगीर में ‘लाइफकेयर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर’ की अध्यक्ष हैं और उनके पति शैलेश पाटिल चाकूरकर कांग्रेस के राज्य सचिव हैं। शिवराज पाटिल संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार में वर्ष 2004 से 2008 के बीच केंद्रीय गृह मंत्री थे।

Web Title: LS polls 2024 Former Union minister Shivraj Patil's daughter-in-law Archana Patil joins BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे