येचुरी ने कहा-हम जांच एजेंसियों के खिलाफ नहीं, पिछले नौ वर्षों में ईडी के जो मामले शुरू हुए, दोषसिद्धि की दर क्या है? 0.5 प्रतिशत?

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 14, 2023 08:50 PM2023-03-14T20:50:57+5:302023-04-28T16:38:19+5:30

Lokmat National Conclave: विपक्षी नेताओं को प्रताड़ित करने एवं उनकी एकता भंग करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई का उपयोग किया जा रहा है।

Lokmat National Conclave Sitaram Yechury said We are not against cbi ed it agencies what conviction rate cases started ED in last 9 years 0-5 percent | येचुरी ने कहा-हम जांच एजेंसियों के खिलाफ नहीं, पिछले नौ वर्षों में ईडी के जो मामले शुरू हुए, दोषसिद्धि की दर क्या है? 0.5 प्रतिशत?

सवाल के जवाब में कहा कि भारत में चुनाव बाद गठबंधनों का इतिहास रहा है। 

Highlightsकानून तोड़ा है तो फिर दोषसिद्धि क्यों नहीं हो रही है?विपक्षी नेताओं की एकता को तोड़ने के लिए किया जा रहा है। सवाल के जवाब में कहा कि भारत में चुनाव बाद गठबंधनों का इतिहास रहा है। 

Lokmat National Conclave: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि विपक्षी नेताओं को प्रताड़ित करने एवं उनकी एकता भंग करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई का उपयोग किया जा रहा है।

उन्होंने यह बात यहां ‘लोकमत कॉनक्लेव’ में कही। येचुरी ने कहा, ‘‘हम जांच एजेंसियों द्वारा जांच किये जाने के खिलाफ नहीं हैं। परंतु पिछले नौ वर्षों में ईडी के जो भी मामले शुरू हुए, उनमें दोषसिद्धि की दर क्या है? 0.5 प्रतिशत? अगर आप कहते हैं कि उन लोगों को पकड़ा जा रहा है, जिन्होंने कानून तोड़ा है तो फिर दोषसिद्धि क्यों नहीं हो रही है?’’

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘ईडी और सीबीआई का उपयोग विपक्षी नेताओं को परेशान करने, उन्हें गुमराह करने और विपक्षी नेताओं की एकता को तोड़ने के लिए किया जा रहा है। यह एजेंडा एकदम स्पष्ट है।’’ येचुरी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि जिन नेताओं के खिलाफ मामले थे, अगर वो भाजपा में शामिल हो गए, तो वो मामले ‘गायब हो गए।’ उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि भारत में चुनाव बाद गठबंधनों का इतिहास रहा है। 

Web Title: Lokmat National Conclave Sitaram Yechury said We are not against cbi ed it agencies what conviction rate cases started ED in last 9 years 0-5 percent

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे