Lok Sabha Elections 2024: "कृष्ण जन्मभूमि पर ईदगाह है, ज्ञानवापी में मस्जिद है, 400 सीटें दीजिए, हम दोनों जगह मंदिर बना देंगे", हिमंत बिस्वा सरमा ने झारखंड के बोकारो में कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 23, 2024 07:37 AM2024-05-23T07:37:18+5:302024-05-23T07:41:10+5:30

हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि मोदी जी को 400 सीटें दीजिए, मथुरा में भगवान कृष्ण के जन्मस्थान और काशी के ज्ञानवापी मस्जिद पर मंदिर बनाएंगे।

Lok Sabha Elections 2024: "There is Idgah at Krishna Janmabhoomi, there is mosque at Gyanvapi, give 400 seats, we will build temples at both the places", Himanta Biswa Sarma said in Bokaro, Jharkhand | Lok Sabha Elections 2024: "कृष्ण जन्मभूमि पर ईदगाह है, ज्ञानवापी में मस्जिद है, 400 सीटें दीजिए, हम दोनों जगह मंदिर बना देंगे", हिमंत बिस्वा सरमा ने झारखंड के बोकारो में कहा

फाइल फोटो

Highlightsहिमंत बिस्वा सरमा ने चुनाव प्रचार में ज्ञानवापी और कृष्ण जन्मभूमि विवाद का जिक्र कियासरमा ने कहा कि जैसे 2019 में हमें 300 सीटें मिली तो हमने अयोध्या में राम मंदिर बना दिया आप इस बार मोदी जी को 400 सीटें दीजिए, हम काशी और मथुरा में मंदिर बना देंगे

बोकारो: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बीते बुधवार को काशी के ज्ञानवापी और मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी 'अब की बार, 400 पार' का रिकॉर्ड बनाती है तो वह अयोध्या की तरह इन्हें भी पूरा कर लेगी।

समाचार एजंसी एएनआई के अनुसार झारखंड के बोकारो में भाजपा उम्मीदवार ढुल्लो महतो के पक्ष में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए असम के सीएम ने 2019 के लोकसभा चुनावों में 300 से अधिक सीटें जीतने पर पार्टी की उपलब्धियां गिनाईं।

उन्होंने कहा, "प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 में 300 सीटें हासिल करने के बाद सुनिश्चित किया कि अयोध्या में राम मंदिर बने, जिससे हिंदुओं का दिल जीत सके। हमने राम लला को अस्थायी तंबू से मुक्त किया और उन्हें अपना सिंहासन वापस लेने में मदद की। जब आपने हमें 300 सीटें दीं तो हमने अयोध्या में राम लला की भव्य 'प्राण प्रतिष्ठा' का आयोजन किया। पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को रद्द किया और मुस्लिम बहुल पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अल्पसंख्यक हिंदुओं को सीएए के माध्यम से नागरिकता दी।"

4 जून को केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को सत्ता में वापस लाने के लिए लोगों से आग्रह करते हुए असम के सीएम ने कहा, "मोदी जी को 400 सीटें दें, हम मथुरा में भगवान कृष्ण के जन्मस्थान और काशी के ज्ञानवापी मस्जिद पर मंदिर बनाएंगे।"

सीेएम सरमा ने कहा, "हमारा काम अभी भी अधूरा है। आज भी कृष्ण जन्मभूमि पर एक शाही ईदगाह है। ज्ञानवापी मंदिर के स्थान पर एक ज्ञानवापी मस्जिद है। मोदी जी को 400 सीट दीजिए, हमें कृष्ण की जन्मभूमि भी बनानी है और ज्ञानवापी मंदिर भी बनाना है।"

पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर का जिक्र करते हुए असम के मुख्यमंत्री ने कहा, "कश्मीर के दो हिस्से हैं, एक जो पाकिस्तान के पास है और दूसरा जो भारत के पास है। मोदी जी को 400 सीटें दें और देखें कि हम पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत में कैसे वापस लाते हैं। वह भारत को 'विश्वगुरु' और दुनिया की सबसे अच्छी अर्थव्यवस्था भी बनाएंगे।''

कांग्रेस, जेएमएम और इंडिया ब्लॉक पर कटाक्ष करते हुए सरमा ने दावा किया कि विपक्ष को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार सत्ता में लौटने से कोई समस्या नहीं है, लेकिन वे एनडीए को 400 सीटें जीतते नहीं देख सकते।

सीएम सरमा ने कहा, "कांग्रेस, जेएमएम और इंडिया ब्लॉक हमसे पूछते हैं कि पीएम मोदी 400 सीटें क्यों चाहते हैं। अगर हमें 300 सीटें मिलती हैं तो उन्हें कोई समस्या नहीं है और अगर नरेंद्र मोदी फिर से पीएम बनते हैं तो उन्हें कोई समस्या नहीं है। उनकी समस्या यह है कि क्यों मोदी जी 400 सीटें चाहते हैं, वे बस यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पीएम मोदी को 400 सीटें न मिलें।"

हिमंत बिस्वा सरमा ने झामुमो पर भी कटाक्ष किया और दावा किया कि विपक्ष शासित झारखंड में अव्यवस्था है। उन्होंने कहा, "झामुमो नेता रैलियां करते समय और लोगों को संबोधित करते समय शायद ही कभी 'जय श्री राम' का नारा लगाते हैं। वे कहते हैं 'अस्सलाम वालेकुम।' भारत में आप हिंदुओं का अपमान करने की राजनीति नहीं कर सकते हैं।"

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "There is Idgah at Krishna Janmabhoomi, there is mosque at Gyanvapi, give 400 seats, we will build temples at both the places", Himanta Biswa Sarma said in Bokaro, Jharkhand

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे