Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए एसवीकेपी ने दिल्ली में जारी की तीसरी सूची, 11 उम्मीदवारों की घोषणा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 20, 2024 03:24 PM2024-04-20T15:24:02+5:302024-04-20T15:27:43+5:30

दिल्ली के अशोक होटल में मीडिया को संबोधित करते हुए एसवीकेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अशोक सिंह ने कहा कि उन्होंने सभी स्वच्छ छवि के उम्मीदवारों को टिकट देने का काम किया है जिन पर कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है।

Lok Sabha Elections 2024: SVKP releases third list for Lok Sabha elections in Delhi, announces 11 candidates | Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए एसवीकेपी ने दिल्ली में जारी की तीसरी सूची, 11 उम्मीदवारों की घोषणा

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए एसवीकेपी ने दिल्ली में जारी की तीसरी सूची, 11 उम्मीदवारों की घोषणा

Highlightsसमाज विकास क्रांति पार्टी (एसवीकेपी) ने उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी कीपार्टी ने तीसरी सूची में 11 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कीअमेठी से धीरज पासी, रायबरेली से अजय बाजपेई, सुल्तानपर यूपी से आशीष सिंह को प्रत्याशी बनाया गया

दिल्ली:लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समाज विकास क्रांति पार्टी (एसवीकेपी) ने उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है। पार्टी ने तीसरी सूची में 11 उम्मीदवारों की घोषणा की। एसवीकेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अशोक सिंह ने दिल्ली के अशोक होटल में प्रत्याशियों की यह तीसरी सूची जारी की। पहली लिस्ट में एसवीकेपी ने 16 लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जबकि लखनऊ में पार्टी ने 10 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। 
 
तीसरी सूची में ये होंगे उम्मीदवार

समाज विकास क्रांति पार्टी ने तीसरी सूची में कुल 11सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा की, जिनमें पश्चिमी दिल्ली से चमन लाल वर्मा, उत्तर-पूर्वी दिल्ली से रजनी यादव, दक्षिणी दिल्ली से गायत्री, पूर्वी दिल्ली से वीरेंद्र सिंह जून, उत्तर मुंबई महाराष्ट्र सुमन सिंह, आरा बिहार से विशाल सिंह, फरीदाबाद हरियाणा से डॉक्टर महावीर प्रसाद, पश्चिमी बंगाल कोलकाता उत्तर से नम्रता अग्रवाल, अमेठी से धीरज पासी, रायबरेली से अजय बाजपेई और सुल्तानपर यूपी से आशीष सिंह को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की है। 

दिल्ली के अशोक होटल में मीडिया को संबोधित करते हुए एसवीकेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अशोक सिंह ने कहा कि उन्होंने सभी स्वच्छ छवि के उम्मीदवारों को टिकट देने का काम किया है जिन पर कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य देश के हर नागरिक को सशक्त बनाना है। देश में बढ़ते भ्रष्टाचार को समाप्त करना और अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार देना उनकी पार्टी का प्रमुख लक्ष्य है। 

श्री अशोक सिंह ने कहा, बीजेपी ने आजतक सबसे कम टिकट राजपूत समाज को दिए हैं और लगातार क्षत्रिय समाज की अनदेखी की है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि समाज विकास क्रांति पार्टी सदैव क्षत्रिय समाज के साथ खड़ी है और उनके हक की लड़ाई के लिए हम अपनी आवाज उठाते रहेंगे। उन्होंने कहा, इस लोकसभा चुनाव में क्षत्रिय समाज पूरी तरह बीजेपी को हराने के लिए एकजुट है और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, देश में युवाओं की कोई सुनने वाला नहीं है। हम युवाओं को आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम उन्हें पांच किलो राशन की लाइन में नहीं बल्कि रोजगार के इंटरव्यू के लाइन में खड़ा होने को सक्षम बनाएंगे। युवाओं को रोजगार देना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह पार्टी जुमलेबाजों की सरकार है। उन्होंने कहा, यह 2024 की लड़ाई है। इस बार जाति धर्म की लड़ाई नहीं होगी। इस बार के चुनाव में बीजेपी कहीं नहीं टिकेगी। उन्होंने कहा, इस लोकसभा चुनाव में समाज विकास क्रांति पार्टी ही सत्ता में आ रही है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: SVKP releases third list for Lok Sabha elections in Delhi, announces 11 candidates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे