Lok Sabha Elections 2024: "मोदीजी कहते हैं, मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं, मुझे परमात्मा ने भेजा है मिशन पर अडानी-अंबानी का काम कराने के लिए", राहुल गांधी ने बनारस में घेरा नरेंद्र मोदी को

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 29, 2024 07:02 AM2024-05-29T07:02:13+5:302024-05-29T07:05:52+5:30

वाराणसी में कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के लिए चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने मिलकर नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला।

Lok Sabha Elections 2024: "Modiji says, I am not biological, God has sent me on a mission to get the work done for Adani-Ambani", Rahul Gandhi cornered Narendra Modi in Banaras | Lok Sabha Elections 2024: "मोदीजी कहते हैं, मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं, मुझे परमात्मा ने भेजा है मिशन पर अडानी-अंबानी का काम कराने के लिए", राहुल गांधी ने बनारस में घेरा नरेंद्र मोदी को

फाइल फोटो

Highlights राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने वाराणसी में मिलकर बोला नरेंद्र मोदी पर हमलाराहुल ने कहा कि मोदीजी कहते हैं कि मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं। मुझे ऊपर से परमात्मा ने भेजा हैमोदी को परमात्मा ने एक मिशन पर भेजा है और वो है अडानी-अंबानी का काम करने का

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सातवें चरण में मतदान से पहले कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के लिए चुनाव प्रचार के लिए बीते मंगलवार को पहुंचे पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने मिलकर उनपर जमकर हमला बोला।

काशी में राहुल गांधी ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने के बाद आने वाली 5 जुलाई को जब आप अपना एकाउंट देखेंगे तो खटाखट से 8500 रुपये पाएंगे। इसी तरह हर महीने आपके खाते में हर महीने खटाखट-खटाखट 8500 रुपये आएंगे। वहीं अखिलेश यादव ने ने जनसभा में भाजपा पर महंगाई, विकास और रोजगार पर जमकर हमला बोला।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वाराणसी में पीएम मोदी पर जमकर व्यंग्य बाण चलाए। उन्होंने कहा, "मोदीजी कहते हैं कि मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं। मुझे ऊपर से परमात्मा ने भेजा है। हम सब बायोलॉजिकल हैं। मोदी को परमात्मा ने एक मिशन पर भेजा है और वो है अडानी-अंबानी का काम करने का। नरेंद्र मोदी पान वालों पर जीएसटी लगा देते हैं। आपके परमात्मा कैसे हैं। अंबानी-अडानी की सरकार चलाते हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी ने 16 लाख करोड़ रुपया अरबपतियों का माफ किया है। कुछ दिनों पहले एक अमीर घर के लड़के ने पूना में करोड़ों की गाड़ी से दो लोगों की हत्या कर दी। कोर्ट ने उससे कहा कि 300 शब्दों का निबंध लिखो। जरा सोचिए कि बनारस में ऐसा होता तो कोर्ट क्या कहता। ऑटो, बस, किसी स्कूटर वाले से ऐसा हो जाए तो उससे निबंध लिखने को कहा जाएगा क्या? ये है नरेंद्र मोदी का हिंदुस्तान।"

राहुल ने कहा कि गरीबों से बिना पूछे जमीन ली जाती है। कुछ चमचों ने मोदी से सवाल किया कि हिंदुस्तान में अमीर लोग अमीर होते जा रहे हैं। मोदीजी ने 20-25 सेकेंड सोचने के बाद चमचों से कहा कि क्या तुम चाहते हो, मैं सबको गरीब बना दूं।

राहुल बोले, "हम चाहते हैं, जो आप उनके लिए करते हैं, वही गरीबों के लिए करिए। इंडिया गठबंधन चुनाव बाद लाखों करोड़ रुपये गरीबों के एकाउंट में डालने जा रहा है।"

कांग्रेस नेता ने कहा, "मोदीजी ने सेना का और हिंदुस्तान के देशभक्त युवाओं का अपमान किया। जवानों को मजदूर बनाया। अग्निवीर को हम रद्द करेंगे। इस योजना को हम 4 जून के बाद कूड़ेदान में फेंकने जा रहे हैं। सेना में केवल एक तरह के जवान होंगे। मोदी चाहते हैं, अमीर घर के लोगों को पेंशन मिले, कैंटीन मिले, सुविधा मिले और गरीब घर के बच्चों को शहीद का दर्जा भी नहीं मिले। इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो 30 लाख सरकारी नौकरी दी जाएगी। सच्चाई ये है कि मोदी ने नोटबंदी की, रोजगार छीना और अरबपतियों को फायदा पहुंचाया है।"

राहुल से पहले बोलते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा, "भाजपा को इस बार मात देंगे। जिन्होंने मां गंगा की कसम खाकर ये कहा था कि मां गंगा साफ हो जाएगी, लोग जानते होंगे, जो भी बजट आयो वो सब साफ हो गया। जिस गांव को गोद लिया था, उसका तो कोई नाम ही नहीं ले रहा है। लोगों से पूछा- बताओ, बीजेपी ने धोखा दिया कि नहीं। निवेश जमीन पर नहीं पहुंचा। बड़े-बड़े डिफेंस कॉरीडोर की बात कही थी, आज जब दस साल बाद पीछे देखते हैं तो ये दीवाली का राकेट नहीं बना पाए, सुतली का बम भी नहीं बना पाए।"

सपा प्रमुख ने आगे कहा, "ये जो जी-20 के आयोजन हुए थे, जी 20 का मतलब 2 गुजरात के बाकी बीजेपी का जीरो। जो नारा लगा रहे थे 400 पार, उन्हें डर सता रहा है 400 हार का। इस बार देश की 140 करोड़ की जनता इनको 140 सीट के लिए तरसा देगी। अब तो इनकी भाषा भी बदल गई। गठबंधन को 'क्योटो' से जिता दो, हम खुशियों का दिन लेकर आएंगे।"

अखिलेश यादव ने कहा, "देश की जनता मन की बात नहीं सुनना चाहती, बल्कि संविधान की बात सुनना चाहती है.। ये चुनाव हमारे भविष्य का है। ये संविधान हमें सम्मान दिलाता है। ये संविधान हमें न्याय दिलाता है। ये हमारे लिए संजीवनी है। यहां किसानों के साथ बहुत भेदभाव हुआ है। उन्हें लाठी खानी पड़ी। झूठे मुकदमे डाले गए। हमारी सरकार बनने जा रही है। मंत्री मंडल बदलेगा, किसानों को मुआवजा दिलाएंगे। किसानों को बाजार के रेट पर मुआवजा दिया जाएगा।"

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Modiji says, I am not biological, God has sent me on a mission to get the work done for Adani-Ambani", Rahul Gandhi cornered Narendra Modi in Banaras

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे