Lok Sabha Elections 2024: "मीसा भारती को दिन में सपने नहीं देखने चाहिए", रविशंकर प्रसाद ने "पीएम मोदी को जेल भेजेंगे" वाले बयान पर किया पलटवार

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 12, 2024 07:33 AM2024-04-12T07:33:59+5:302024-04-12T07:39:02+5:30

भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने राजद प्रमुख लालू यादव की बेटी मीसा भारती द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें 'दिन में सपने देखना' नहीं देखने चाहिए।

Lok Sabha Elections 2024: "Misa Bharti should not day dream", Ravi Shankar Prasad hit back at the statement "Will send PM Modi to jail" | Lok Sabha Elections 2024: "मीसा भारती को दिन में सपने नहीं देखने चाहिए", रविशंकर प्रसाद ने "पीएम मोदी को जेल भेजेंगे" वाले बयान पर किया पलटवार

फाइल फोटो

Highlightsरविशंकर प्रसाद ने लालू यादव की बेटी मीसा भारती के पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी पर बोला हमलारविशंकर प्रसाद ने कहा कि मीसा भारती को दिन में सपने नहीं देखने चाहिएमीसा भारती ने कहा था कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो पीएम मोदी सलाखों के पीछे होंगे

पटना: भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने बीते गुरुवार को राजद प्रमुख लालू यादव की बेटी मीसा भारती द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी के बेहद कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें 'दिन में सपने देखना' नहीं देखने चाहिए।

दरअसल लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती ने हाल ही में यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि अगर विपक्ष के नेतृत्व वाला इंडिया गठबंधन सत्ता में आता है, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी भाजपा नेताओं को सलाखों के पीछे डाला जाएगा।

मीसा भारती की इस टिप्पणी पर पलटवार करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा, "अगर वे प्रधानमंत्री को धमकी देंगी तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वैसे मीसा भारती को दिन में सपने नहीं देखने चाहिए क्योंकि चार जून को जब लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे तो भाजपा की अगुवाई वाला एनडीए 400 के पार होगा।"

बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मीसा भारती ने कहा था, ''हम किसानों के एमएसपी के कार्यान्वयन के बारे में बात कर रहे हैं और पीएम मोदी इसमें तुष्टीकरण देख रहे हैं। वह जब भी यहां बिहार में आते हैं तो हमेशा हमारे परिवार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हैं। वो यह बात याद रखें कि अगर इस देश के लोगों ने इंडिया गठबंधन को सरकार बनाने का मौका दिया तो पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई नेता सलाखों के पीछे होंगे।"

रविशंकर प्रसाद ने उन्हें ऐसे बयान न देने की चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा, "मीसा भारती को क्या हुआ है? मीसा के पिता लालू यादव को चारा घोटाले में दोषी ठहराया गया है। मैं उन्हें चेतावनी देता हूं कि वह ऐसे बयान न दें। उनका पूरा परिवार भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है।"

मीसा भारती 2024 का लोकसभा चुनाव पाटलिपुत्र निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राम कृपाल यादव के खिलाफ लड़ रही हैं, जिन्होंने पिछले चुनाव में उन्हें हराया था। बिहार में सभी सात चरणों में 40 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा।

2019 के लोकसभा चुनाव में, एनडीए, जिसमें बीजेपी, जेडीयू और लोजपा शामिल थे। उन्होंने 40 में से 39 सीटों पर जीत हासिल किया था। जबकि, राजद, कांग्रेस और आरएलएसपी के नेतृत्व वाला महागठबंधन केवल एक सीट सुरक्षित करने में कामयाब रहा था।

भाजपा ने बिहार में 24.1 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 17 सीटें जीतीं, जबकि जेडीयू ने 22.3 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 16 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं एलजेपी ने 8 फीसदी वोट शेयर के साथ 6 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस ने 7.9 फीसदी वोट शेयर के साथ केवल एक सीट जीती थी।

2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार में बीजेपी ने 22 सीटें जीती थीं। लोजपा ने 6 सीटें जीती थी। जबकि आरजेडी ने 4 सीटें जीतीं थी, वहीं कांग्रेस केवल 2 सीटें हासिल करने में सफल रही थी।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Misa Bharti should not day dream", Ravi Shankar Prasad hit back at the statement "Will send PM Modi to jail"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे