Lok Sabha Elections 2024: "बस एक हफ्ता, फिर सारे विकल्प खुले होंगे", संजय निरुपम ने उद्धव ठाकरे के टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस आलाकमान से दोटूक कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 27, 2024 01:52 PM2024-03-27T13:52:53+5:302024-03-27T13:56:22+5:30

कांग्रेस के संजय निरुपम उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना (यूबीटी) के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के बाद इस कदर गुस्से में हैं कि उन्होंने कांग्रेस आलाकामान को ही चुनौती दे ही है।

Lok Sabha Elections 2024: "Just one week, then all options will be open", Sanjay Nirupam bluntly told the Congress high command regarding ticket distribution of Uddhav Thackeray | Lok Sabha Elections 2024: "बस एक हफ्ता, फिर सारे विकल्प खुले होंगे", संजय निरुपम ने उद्धव ठाकरे के टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस आलाकमान से दोटूक कहा

फाइल फोटो

Highlightsशिवसेना (यूबीटी) के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने पर भड़के कांग्रेस के नेता संजय निरुपमसंजय निरुपम इस कदर गुस्से में हैं कि उन्होंने कांग्रेस आलाकामान को ही चुनौती दे ही हैनिरुपम ने कांग्रेस को 'सभी विकल्प खुले' रखने की आक्रामक चेतावनी दी है

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्य विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारी कलह मच गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना (यूबीटी) के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के बाद इस कदर गुस्से में हैं कि उन्होंने कांग्रेस आलाकामान को ही चुनौती दे ही है।

जी हां, महाविकास अघाड़ी में टिकट की घोषणा के साथ संजय निरुपम ने अपनी पार्टी कांग्रेस को 'सभी विकल्प खुले' रखने की आक्रामक चेतावनी दे दी है।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार कांग्रेस के पूर्व सांसद संजय निरुपम ने बुधवार को शिवसेना (यूबीटी) द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार के रूप में अमोल कीर्तिकर का नाम घोषित करने पर नाराजगी व्यक्त की और चेतावनी दी कि उनके पास भी "सभी विकल्पों के लिए खुले" हुए हैं।

कांग्रेस आलाकमान को साफ शब्दों में अपनी मांग रखते हुए संजय निरुपम ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा, "मैं कांग्रेस नेतृत्व के निर्णय लेने के लिए एक सप्ताह तक इंतजार करूंगा, जिसके बाद मेरी तरफ से भी फैसले लेने के लिए सभी विकल्प खुले होंगे।"

दरअसल उद्धव की पार्टी शिवसेना (यूबीटी) ने मुंबई उत्तर-पश्चिम से अमोल कीर्तिकर को टिकट दिया है, वहीं संजय निरुपम महा विकास अघाड़ी के उम्मीदवार के रूप में इस सीट से चुनाव लड़ना चाह रहे थे और उन्होंने कांग्रेस से मुंबई और सांगली सीटों के लिए मनमाने फैसले लेने के लिए शिवसेना (यूबीटी) के साथ अपने रिश्ते तोड़ने के लिए भी कहा था।

इससे पहले बुधवार को विपक्षी महाविकास अघाड़ी के प्रमुख घटक दल शिवसेना (यूबीटी) ने लोकसभा चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की और कहा कि वह राज्य में कुल 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

वहीं इसके साथ ही एक दूसरे घटनाक्रम में यह संकेत देते हुए कि वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) प्रमुख प्रकाश अंबेडकर ने साफ कर दिया है कि वो महाविकास अघाड़ी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे और इसी के साथ उन्होंने भी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की।

प्रकाश अंबेडकर ने प्रेस कांप्रेंस करके अघाड़ी सहयोगियों कांग्रेस, एनसीपी (शरदचंद्र पवार गुट), शिवसेना (यूबीटी) पर वंशवादी राजनीति को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। डॉ बी आर अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने कुल आठ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जिनमें वो स्वयं अकोला निर्वाचन क्षेत्र से खुद चुनाव लड़ेंगे।

मालूम हो कि शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने आज पार्टी के 17 नामों की घोषणा की, पार्टी ने सभी पांच मौजूदा सांसदों को भी फिर से उम्मीदवार बनाया है। मौजूदा सांसद अरविंद सावंत को मुंबई दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से, संजय पाटिल को मुंबई उत्तर पूर्व से और अमोल कीर्तिकर को मुंबई उत्तर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ना है।

वहीं राजन विचारे मुक्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में भाजपा-शिवसेना प्रत्याशी को चुनौती देंगे। जबकि विनायक राउत को पार्टी ने रत्नागिरी सिंधुदुर्ग से टिकट दिया गया है। परभणी के मौजूदा सांसद संजय जाधव और उस्मानाबाद से ओमराजे निंबालकर को पार्टी ने फिर से नामांकित किया गया है। वहीं औरंगाबाद सीट पर पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे भाजपा-शिवसेना को चुनौती देंगे।

इस सूची की सबसे दिलचस्प बात यह है कि उद्धव की पार्टी ने सांगली से पहलवान चंद्रहार पाटिल को मैदान में उतारा गया है, जिस सीट पर महाविकास अघाड़ी में भागीदार कांग्रेस पार्टी अपने लिए जोर दे रही थी।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Just one week, then all options will be open", Sanjay Nirupam bluntly told the Congress high command regarding ticket distribution of Uddhav Thackeray

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे