Lok Sabha Elections 2024: बंगाल में इंडिया गठबंधन चुनाव से पहले हुआ धराशायी, ममता बनर्जी ने कहा- "तृणमूल कांग्रेस अकेले लड़ेगी चुनाव"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 24, 2024 12:31 PM2024-01-24T12:31:25+5:302024-01-24T13:05:30+5:30

लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियों में लगा विपक्षी गठबंधन इंडिया चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में बिखर गया है।

Lok Sabha Elections 2024: India alliance collapses in Bengal, Mamata Banerjee said- "Trinamool Congress will contest elections alone" | Lok Sabha Elections 2024: बंगाल में इंडिया गठबंधन चुनाव से पहले हुआ धराशायी, ममता बनर्जी ने कहा- "तृणमूल कांग्रेस अकेले लड़ेगी चुनाव"

Lok Sabha Elections 2024: बंगाल में इंडिया गठबंधन चुनाव से पहले हुआ धराशायी, ममता बनर्जी ने कहा- "तृणमूल कांग्रेस अकेले लड़ेगी चुनाव"

Highlightsलोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन इंडिया पश्चिम बंगाल में टूटा ममता बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस अकेले सभी लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनावसीएम बनर्जी ने कहा कि वो कांग्रेस के साथ किसी भी सीट पर समझौता नहीं करेगी

कोलकाता: लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियों में लगा विपक्षी गठबंधन इंडिया चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में बिखर गया है। जी हां, बंगाल की मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के अन्य घटक दल कांग्रेस के साथ किसी सीट पर समझौता नहीं करेगी और अकेले अपने बल पर चुनाव लड़ेगी। 

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार मुख्यमंत्री बनर्जी ने कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को लेकर चल रही दोनों दलों के बीच बातचीत में बुधवार को पलीता लगाते हुए स्पष्ट कर दिया है कि बुधवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस पार्टी राज्य के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

जानकारी के अनुसार तृणमूल की ओर से यह घोषणा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी के गढ़ बीरभूम जिले में अन्य नेताओं के साथ बंद कमरे में हुई बैठक के एक दिन बाद की गई है, जिसमें बनर्जी ने कथित तौर पर सभी नेताओं से अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने और सीट-बंटवारे की बातचीत के बारे में नहीं सोचने के लिए कहा था।

इससे पहले बीते मंगलवार को बंगाल कांग्रेस के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर जबरदस्त हमला करते हुए कहा था कि ममता बनर्जी "अवसरवादी" नेता हैं। इसके साथ तौधरी ने यह भी कहा था कि साल 2011 के चुनाव में ममता बनर्जी पर कांग्रेस ने कृपा की थी, जिसके कारण वो सत्ता में आई थीं।

अधीररंजन चौधरी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "इस बार कांग्रेस ममता बनर्जी की दया पर चुनाव नहीं लड़ेगी। ममता बनर्जी जो दो सीटें छोड़ रही हैं, उन पर कांग्रेस ने बीजेपी और तृणमूल को हराया। कांग्रेस पार्टी जानती है कि चुनाव कैसे लड़ना है। ममता बनर्जी अवसरवादी नेता हैं, वह कांग्रेस की दया से 2011 में सत्ता में आई थीं।''

बीते शनिवार को भी अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी के खिलाफ बेहद आक्रामक बयान देते हुए कहा था कि उन्हें किसी की परवाह नहीं है, चाहे कोई भी पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव लड़ रहा हो क्योंकि वह अच्छी तरह से जानते हैं कि चुनाव कैसे लड़ना और जीतना है।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "मुझे किसी की परवाह नहीं है। हमारे नेता पहले ही बोल चुके हैं। मैं चुनाव लड़कर और जीतकर ही यहां पहुंचा हूं। हम जानते हैं कि कैसे चुनाव लड़ना है और जीतना है।"

कांग्रेस नेता चौधरी ने पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर तृणमूल महासचिव कुणाल घोष के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें कुणाल घोष ने कहा था कि तृणमूल राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: India alliance collapses in Bengal, Mamata Banerjee said- "Trinamool Congress will contest elections alone"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे