Lok Sabha Elections 2024: "मैं वरुण को खुश देखना चाहती हूं, जो हो गया सो हो गया", मेनका गांधी ने पार्टी द्वारा बेटे का टिकट काटे जाने पर कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 23, 2024 12:11 PM2024-05-23T12:11:43+5:302024-05-23T12:20:14+5:30

मेनका गांधी ने भाजपा द्वारा बेटे का टिकट काटे जाने पर कहा कि वो केवल वरुण गांधी को खुश देखना चाहती हैं।

Lok Sabha Elections 2024: "I want to see Varun Gandhi happy, whatever has happened has happened", Maneka Gandhi said after the party canceled her son's ticket | Lok Sabha Elections 2024: "मैं वरुण को खुश देखना चाहती हूं, जो हो गया सो हो गया", मेनका गांधी ने पार्टी द्वारा बेटे का टिकट काटे जाने पर कहा

फाइल फोटो

Highlightsमेनका गांधी ने बेटे के टिकट कटने पर कहा कि वो केवल वरुण गांधी को खुश देखना चाहती हैंमेनका गांधी ने कहा कि जो हो गया सो हो गया, अब हमें आगे बात करनी चाहिएमेनका ने राहुल के सवाल पर कहा कि हर किसी की अपनी राह और किस्मत होती है

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र से मौजूदा सांसद और भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी ने पार्टी द्वारा बेटे के टिकट काटे जाने पर कहा कि वो अपने बेटे को केवल खुश देखना चाहती हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार वरुण गांधी के मामले में मेनका गांधी ने कहा कि उनकी चिंता हमेशा अपने बेटे की भलाई के लिए है। उन्होंने कहा, "मैं बस वरुण को खुश देखना चाहती हूं और इस जिंदगी से क्या मांगा जा सकता है।"

पीलीभीत से वरुण गांधी की गैर हाजिरी और उनके निर्वाचन क्षेत्र सुल्तानपुर में उनकी चुनावी सक्रियता पर मेनका ने कहा, "जब मैंने वरुण से मेरे लिए प्रचार करने को कहा तो वह मेरे लिए तैयार हो गए। इसलिए वो सुल्तानपुर आए हैं। जो हो गया सो हो गया, अब हमें आगे बात करनी चाहिए।"

उन्होंने कहा, "अवसर क्षमता से आता है और हर पार्टी में यह गलत धारणा है कि केवल सांसद ही पार्टी चलाते हैं। भाजपा में एक करोड़ से अधिक सदस्य हैं। लगभग 300-400 सांसद हैं, तो क्या उनके अलावा कोई अन्य नेता नहीं हैं। अगर आपमें क्षमता है तो रास्ता जरूर निकलेगा।''

राहुल गांधी और वरुण गांधी के बारे में पूछे जाने पर मेनका गांधी ने कहा, "हर किसी की अपनी राह और किस्मत होती है। मैं कभी किसी की क्षमता के बारे में नहीं बोलती। हर किसी की अपनी किस्मत होती है।"

मेनका गांधी ने बीजेपी की जीत का भरोसा जताते हुए 25 मई को सुल्तानपुर में होने वाले मतदान का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "विपक्ष कम से कम सुल्तानपुर सीट नहीं जीत रहा है। मेरा पूरा ध्यान केवल सुल्तानपुर सीट पर है और मैं किसी अन्य सीट पर ध्यान नहीं दे रहा हूं।"

इंडिया अलायंस और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की 80 में से 79 सीटों पर जीत का दावा किया है, लेकिन मेनका गांधी ने इन दावों को खारिज करते हुए कहा कि भाजपा के लिए सुल्तानपुर सीट को सुरक्षित रखना उनकी पहली प्रथमिकता है।

मालूम हो कि सुल्तानपुर लोकसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच कड़ा त्रिकोणीय मुकाबला होने वाला है। सुल्तानपुर सीट में इसौली, सुल्तानपुर, सदर, लंभुआ और कादीपुर सहित पांच विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। यह निर्वाचन क्षेत्र एक सामान्य सीट है।

मौजूदा बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी हैं, एसपी ने भीम निषाद की जगह रामभुआल निषाद को टिकट दिया है और बीएसपी ने उदराज वर्मा को मैदान में उतारा है।

आजादी के बाद से सुल्तानपुर ने कई पार्टियों के सांसद देखे हैं और किसी भी एक पार्टी को एकमुश्त सांसद नहीं मिला है। सुल्तानपुर में कांग्रेस ने आठ बार जीत हासिल की है, जबकि बसपा ने दो बार और बीजेपी ने चार बार जीत हासिल की है।

भाजपा उत्तर प्रदेश में स्थानीय पार्टियों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी इंडिया ब्लॉक के हिस्से के रूप में लड़ाई में एकजुट हैं और बसपा अकेले चुनाव लड़ रही है।

उत्तर प्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उपलब्ध अधिकांश सीटें हासिल करके विजेता बनकर उभरी। 80 सीटों में से भाजपा ने 62 सीटें जीतीं, उसके बाद बहुजन समाज पार्टी ने 10 सीटें, समाजवादी पार्टी ने 5 सीटें और अपना दल ने 2 सीटें जीती थी।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "I want to see Varun Gandhi happy, whatever has happened has happened", Maneka Gandhi said after the party canceled her son's ticket

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे