'जाकिर नाइक से नहीं, देश के लोगों से डर गए दिग्गी, भोपाल में मुझे बचाओ-मुझे बचाओ करते रहे'

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 14, 2019 05:13 AM2019-05-14T05:13:51+5:302019-05-14T05:13:51+5:30

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेताओं का यही अहंकार 12 मई को भोपाल में नजर आया. पूरा देश अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान कर रहा था. लेकिन दिग्गी राजा वोट देने नहीं गए. उन्हें लोकतंत्र की चिंता नहीं है. वो भोपाल में ही रहकर अरे वोट डालो, मुझे बचाओ, मुझे बचाओ करते रहे. 

lok sabha election: narendra modi slams on digvijay singh for not casting vote | 'जाकिर नाइक से नहीं, देश के लोगों से डर गए दिग्गी, भोपाल में मुझे बचाओ-मुझे बचाओ करते रहे'

File Photo

Highlightsप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जब पूरा देश अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान कर रहा था, लेनिक दिग्गी राजा वोट देने नहीं गए, उन्हें लोकतंत्र की चिंता नहीं है. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेताओं का यही अहंकार 12 मई को भोपाल में नजर आया. पूरा देश अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान कर रहा था.प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर पार्टी उम्मीदवार से कुछ खींचतान थी, तब भी दिग्गी को जाना तो था. भले बिना वोट दिए वापस आ जाते.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को मध्यप्रदेश में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल से कांग्रेस के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह पर मतदान न करने को लेकर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जब पूरा देश अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान कर रहा था, लेनिक दिग्गी राजा वोट देने नहीं गए, उन्हें लोकतंत्र की चिंता नहीं है. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह जाकिर नाइक से नहीं, देश के लोगों डर गए.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह बात आज रतलाम-झाबुआ संसदीय क्षेत्र में रतलाम में जनसभा को संबोधित करते हुए कही. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेताओं का यही अहंकार 12 मई को भोपाल में नजर आया. पूरा देश अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान कर रहा था. लेकिन दिग्गी राजा वोट देने नहीं गए. उन्हें लोकतंत्र की चिंता नहीं है. वो भोपाल में ही रहकर अरे वोट डालो, मुझे बचाओ, मुझे बचाओ करते रहे. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर पार्टी उम्मीदवार से कुछ खींचतान थी, तब भी दिग्गी को जाना तो था. भले बिना वोट दिए वापस आ जाते. मोदी ने कहा कि दिग्विजयसिंह को जाकिर नाइक से तो डर नहीं लगता, लेकिन वो अपने देश और के लोगों से ही डर गए. मोदी ने कहा कि ऐसा करके दिग्विजय ने हमारे युवा मतदाताओं को यह संदेश दिया है कि वोट डालना जरूरी नहीं. उन्होंने कहा कि पहली बार वोट देने वाले हमारे युवा मतदाता सब जानते हैं. मेरा उनसे आग्रह है कि इस चुनाव में कांग्रेस को उसके लोकतंत्र विरोधी रवैए के लिए सजा दें.
55 सालों में कांग्रेस को नहीं दिखे आदिवासी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि रामायण काल, महाभारत काल, राजा-महाराजाओं के काल और अंग्रेजों के काल में भी भारत में आदिवासी रहे हैं, लेकिन इनके बारे में कांग्रेस की चार पीढ़ियों को पता नहीं चला. अटलजी की सरकार ने पहली बार आदिवासी कल्याण मंत्रालय बनाया. 

उन्होंने कहा कि आदिवासियों के लिए हमारा प्रयास है कि उनके क्षेत्र में ही उन्हें पढ़ाई, दवाई, कमाई और सिंचाई के संसाधन उपलब्ध कराए जाएं. इसके लिए हमारी सरकार लगातार प्रयास करती रही है. मोदी ने कहा कि जब तक भाजपा है और मोदी है, मैं विश्वास दिलाता हूं, किसी आदिवासी के हक को छीना नहीं जाएगा. प्रधानमंत्री ने आदिवासियों से आग्रह किया कि वे उनके नाम पर भ्रम फैलाने वाली कांग्रेस को सजा दें.

19 मई को कांग्रेस का बैंड बजाएं युवा: शिवराज

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस झूठे वादे करके सत्ता में आई. इन्होंने 10 दिनों में किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था लेकिन अभी तक भी कर्जमाफी नहीं हुई है. इन्होंने युवाओं से बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी, लेकिन अब रोजगार के नाम पर युवाओं को ढोर चराना और बैंड बजाना सिखा रहे हैं. मैं रतलाम के युवाओं से आग्रह करता हूं कि वे 19 मई को अपने वोट से कांग्रेस का बैंड बजाकर उसे सबक सिखाएं.

कब करेंगे किसान का कर्ज माफ

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी आज दो अलग-अलग ट्वीट किए. एक ट्वीट में उन्होंने प्रियंका गांधी से आग्रह किया कि वे राहुल गांधी और कमलनाथ से यह पूछे कि किसान का कर्ज माफ कब करेंगे. सिंह ने ट्वीट कर कहा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव है चुनाव है, जो व्यक्ति 10 साल मुख्यमंत्री था, वह खुद ही वोट डालने न जाए, लोकतंत्र के साथ इससे बड़ा कोई क्रूर मजाक कुछ और नहीं हो सकता है. 

यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है इसके लिए दिग्विजय सिंह को जवाब देना पड़ेगा. वहीं एक और ट्वीट में उन्होंने प्रियंका गांधी के उज्जैन आने पर उनका स्वागत करते हुए किसानों के कर्ज माफी का मुद्दा उठाया. उन्होंने ट्वीट किया कि प्रियंका गांधी महाकाल के दरबार में दर्शन कीजिए, लेकिन राहुल गांधी और कमलनाथ से पूछिए कि किसानों का कर्ज माफ कब करेंगे? वादा सभी किसानों का कर्जा माफी का था और ऑर्डर जारी किया केवल फसली ऋण माफी का. इस असत्य से किसान भी नाराज हैं!

Web Title: lok sabha election: narendra modi slams on digvijay singh for not casting vote



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Madhya Pradesh Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/madhya-pradesh.