राहुल गांधी का तंज, 'बंद कमरे में तैयार हुआ बीजेपी का घोषणा पत्र, इसमें केवल एक शख्स की आवाज'

By भाषा | Published: April 9, 2019 10:04 AM2019-04-09T10:04:47+5:302019-04-09T10:04:47+5:30

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में राष्ट्रीय सुरक्षा पर जोर देने के साथ आतंकवाद के खिलाफ 'जीरो टॉलरेन्स' की प्रतिबद्धता दोहराई है।

lok sabha election 2019 rahul gandhi says bjp Manifesto created in closed room and short sighted | राहुल गांधी का तंज, 'बंद कमरे में तैयार हुआ बीजेपी का घोषणा पत्र, इसमें केवल एक शख्स की आवाज'

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के घोषणापत्र को एक व्यक्ति की आवाज करार देते हुए दावा किया कि इसे बंद कमरे तैयार किया गया है और इसमें दूरदर्शिता का अभाव है। राहुल ने मंगलवार को ट्वीट कर दावा किया कि उनकी पार्टी का घोषणापत्र लंबे विचार-विमर्श के बाद तैयार किया गया है और उसमें जनता की आवाज शामिल है। 

गांधी ने ट्वीट किया, 'कांग्रेस का घोषणापत्र विचार-विमर्श के माध्यम से तैयार हुआ। इसमें 10 लाख से अधिक भारतीय नागरिकों की आवाज शामिल है। यह समझदारी भरा और प्रभावशाली दस्तावेज है। बीजेपी का घोषणापत्र बन्द कमरे में तैयार किया गया है। इसमें एक अलग-थलग पड़ चुके व्यक्ति की आवाज है। यह अदूरदर्शी और अहंकार भरा है।' 


गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने सोमवार को 'संकल्प पत्र' के नाम से अपना घोषणापत्र जारी किया। इसमें बीजेपी ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर जोर देने के साथ आतंकवाद के खिलाफ 'जीरो टॉलरेन्स' की प्रतिबद्धता दोहराई है। इसके साथ ही 60 साल की उम्र के बाद किसानों और छोटे दुकानदारों को पेंशन देने सहित कई वादे किए गए हैं।

Web Title: lok sabha election 2019 rahul gandhi says bjp Manifesto created in closed room and short sighted