जम्मू कश्मीर: मोहम्मद अकबर लोन के कड़वे बोल, उम्मीदवारों को जिताने के लिए आतंकियों से मांगा समर्थन

By सुरेश डुग्गर | Published: April 1, 2019 08:34 PM2019-04-01T20:34:55+5:302019-04-01T20:34:55+5:30

नेशनल कांफ्रेंस ने बारामूला-कुपवाड़ा सीट से मोहम्मद अकबर लोन को अपना उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने बांडीपोरा में अपनी एक चुनावी सभा में कहा कि इस रियासत को बचाने के लिए धारा 370 व 35ए को बचाने के लिए भाजपा की हार जरूरी है।

lok sabha election 2019: Mohammad Akbar Lone says support to terrorists to win the candidates in Jammu Kashmir | जम्मू कश्मीर: मोहम्मद अकबर लोन के कड़वे बोल, उम्मीदवारों को जिताने के लिए आतंकियों से मांगा समर्थन

जम्मू कश्मीर: मोहम्मद अकबर लोन के कड़वे बोल, उम्मीदवारों को जिताने के लिए आतंकियों से मांगा समर्थन

कश्मीर में चुनाव मैदान में उतरने वाले नेताओं के कड़वे बोल नहीं थम पा रहे हैं। पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले पूर्व स्पीकर मोहम्मद अकबर लोन एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। उन्होंने कश्मीर में भाजपा को हराने और नेशनल कांफ्रेंस के उम्मीदवारों को जिताने के लिए आतंकियों से समर्थन मांगा है।

घाटी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोन ने आतंकियों से अपील की कि वे नेशनल कांफ्रेंस नेताओं व मतदाताओं को तंग करेंगे तो भाजपा जीत जाएगी। आप हमारे लोगों को तंग न करें, उन्हें धमकाएं नहीं।

ऐसा पहली बार नहीं है कि लोन ने कोई विवादित बयान दिया हो, कुछ दिन पहले भी उन्होंने अपनी एक चुनावी सभा में वोटरों को लुभाने के लिए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए थे। हालांकि इससे पहले वह विधानसभा में भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा चुके हैं। हद तो यह है कि इस पर हंगामा होने पर उन्होंने माफी मांगने के बजाय यह कहा कि मैं एक बार नहीं दस बार पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाऊंगा।

नेशनल कांफ्रेंस ने बारामूला-कुपवाड़ा सीट से मोहम्मद अकबर लोन को अपना उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने बांडीपोरा में अपनी एक चुनावी सभा में कहा कि इस रियासत को बचाने के लिए धारा 370 व 35ए को बचाने के लिए भाजपा की हार जरूरी है। आतंकियों के चुनाव बहिष्कार का जिक्र करते हुए लोन ने आतंकी संगठनों से गुजारिश करते हुए कहा कि आप कहते हैं कि आप कश्मीर की बेहतरी चाहते हैं। हम भी चाहते हैं। अगर आप लोग हमारे कार्यकर्ताओं ओर नेताओं को घरों से नहीं निकलने देंगे तो एक तरफ से आप भाजपा की मदद करेंगे।

उत्तरी कश्मीर में चुनावी मुहिम के एक कार्यक्रम में लिए गए इस वीडियो में अकबर लोन लोगों से संबोधित करने के दौरान आतंकियों को यह कहते है कि डॉ. साहब फारूक अब्दुल्ला और उमर नाराज हो जाते हैं, लेकिन वह यह बात कहेंगे।

आतंकियों से संबोधित होते हुए उन्होंने कहा कि क्या जब मैं किसी पद के बगैर तुम्हारी बात कर रहा हूं और जब मैं कल कुछ हो जाऊंगा तो क्या पद प्राप्ति के बाद नहीं  करूंगा। इससे अधिक वह आतंकियों से यह कहते हुए भी सुने जा सकते हैं कि तुम्हें क्या हुआ कि तुम मेरे वर्कर को वोट डालने से डराओगे, वह मुझे वोट नहीं डालेगा। क्या तुम्हारा मतलब है कि भाजपा वाले को वहां संसद में भेजना है, क्या तुम्हारा मतलब उस व्यक्ति को वहां भेजना है जो कश्मीर के खिलाफ  है।

गौरतलब है कि यह लोन के द्वारा ऐसा दूसरा विवादित बयान है, इससे पहले उन्होंने एक और बयान दिया था, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को गाली देने वाले को दस गालियां देने की बात कही थी।

सहायक रिटर्निंग अधिकारी बारामुला ने हाल ही में एक चुनावी रैली के दौरान कथित टिप्पणी के लिए बारामुला संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार मोहम्मद अकबर लोन को नोटिस जारी किया है।  नोटिस के अनुसार मैं आपको एक विस्तृत उत्तर प्राप्त करने के लिए शोकाज नोटिस जारी करने के लिए निर्देशित कर रहा हूं। नोटिस दो दिन के भीतर जवाब के साथ प्रस्तुत करने के लिए आपको निर्देशित किया गया है।

Web Title: lok sabha election 2019: Mohammad Akbar Lone says support to terrorists to win the candidates in Jammu Kashmir