कृषि कानूनों के विरूद्ध राजभवन की ओर मार्च कर रहे असम कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्ता हिरासत में लिये गये

By भाषा | Published: January 16, 2021 10:25 PM2021-01-16T22:25:20+5:302021-01-16T22:25:20+5:30

Leaders and activists of Assam Congress marching towards Raj Bhavan against agricultural laws were arrested | कृषि कानूनों के विरूद्ध राजभवन की ओर मार्च कर रहे असम कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्ता हिरासत में लिये गये

कृषि कानूनों के विरूद्ध राजभवन की ओर मार्च कर रहे असम कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्ता हिरासत में लिये गये

गुवाहाटी, 16 जनवरी नये कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर शनिवार को राजभवन की ओर जा रहे कांग्रेस की असम इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को कार्यकर्ताओं के साथ हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिये गये अन्य नेताओं में कांग्रेस विधायक दल के नेता देवव्रत सैकिया, उपनेता रकीबुल हुसैन, लोकसभा के सदस्य गौरव गोगोई, प्रद्युत बोरदोलोई और अब्दुल खालिक शामिल हैं।

प्रदेश कांग्रेस ने ‘किसान विरोधी काले कानूनों’ को वापस लेने की मांग और कथित महंगाई को लेकर यहां ‘राजभवन घेराव’ कार्यक्रम आयोजित किया था।

इस साल मार्च-अप्रैल में होने वाले असम विधानसभा चुनाव में किसान मुद्दा अहम चुनावी एजेंडा रहने की संभावना है।

पार्टी ने अंबारी गोलचक्कर पर बैठक की थी और उसके बाद पार्टी नेताओं ने राजभवन की ओर मार्च शुरू किया लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

पुलिस ने दावा किया कि प्रदर्शनकारियों ने जरूरी अनुमति नहीं ली थी लेकिन बोरा ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि उन्हें कामरूप मेट्रोपोलिटन जिला प्रशासन से इजाजत मिली हुई थी।

पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज किया और फिर नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Leaders and activists of Assam Congress marching towards Raj Bhavan against agricultural laws were arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे