लोगों के अंतिम दर्शन के लिए नुमाइश ग्राउंड लाया गया मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर, उमड़ा हुजूम; 3 बजे होगा अंतिम संस्कार

By अनिल शर्मा | Published: October 11, 2022 11:09 AM2022-10-11T11:09:58+5:302022-10-11T11:33:29+5:30

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पार्टी के प्रतिनिधि के रूप में मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में मंगलवार को उपस्थित रहेंगे।

Last rites of Mulayam Singh Yadav in his ancestral village Saifai today numaish ground pandal | लोगों के अंतिम दर्शन के लिए नुमाइश ग्राउंड लाया गया मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर, उमड़ा हुजूम; 3 बजे होगा अंतिम संस्कार

लोगों के अंतिम दर्शन के लिए नुमाइश ग्राउंड लाया गया मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर, उमड़ा हुजूम; 3 बजे होगा अंतिम संस्कार

Highlightsमुलायम सिंह यादव का आज उनके गांव सैफई में अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुलायम सिंह यादव का सोमवार को 82 साल की उम्र में गुरुग्राम के मेदांता में निधन हो गया।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर को नुमाइश ग्राउंड पंडाल में लाया गया है ताकि लोग उनका अंतिम दर्शन कर सकें। सपा संस्थापक का पार्थिव सैफई के उनके आवास से नुमाइश ग्राउंड जब लाया जा रहा था, रास्ते में उनके दर्शन के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का आज उनके पैतृक गांव सैफई में अपराह्न तीन बजे अंतिम संस्कार होगा। सोमवार सुबह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका  निधन हो गया था। वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। यूपी के मुख्यमंत्री के पद पर वे तीन बार रहे हैं। उनके निधन के बाद यूपी में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित कर दिया गया है। वहीं बिहार में भी एक दिवसीय राजकीय शोक घोषित है। 

इस बीच खबर है कि कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पार्टी के प्रतिनिधि के रूप में मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में मंगलवार को उपस्थित रहेंगे। कांग्रेस के अनुसार, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन दोनों नेताओं को कांग्रेस के प्रतिनिधि के तौर पर सैफई जाने के लिए कहा है।

सोनिया गांधी ने सोमवार को मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताते हुए कहा था कि समाजवादी विचारों की एक मुखर आवाज़ मौन हो गई। मुलायम सिंह यादव का सोमवार को 82 साल की उम्र में निधन हो गया। उनका स्वास्थ्य पिछले कुछ हफ्तों से बहुत खराब था। उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में वेंटीलेटर रखा गया था। उनका आज यानी मंगलवार को उनके गांव सैफई में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Web Title: Last rites of Mulayam Singh Yadav in his ancestral village Saifai today numaish ground pandal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे