पत्नी ऐश्वर्या से तलाक के लिए कोर्ट पहुंचे लालू यादव के बेटे तेजप्रताप, 6 महीने भी नहीं हुए शादी को

By एस पी सिन्हा | Published: November 2, 2018 08:22 PM2018-11-02T20:22:59+5:302018-11-02T20:24:55+5:30

तेजप्रताप यादव शादी के पांच महीने के बाद ही अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या के साथ तलाक लेना चाहते हैं। बताया जाता है कि दोनों चार महीने से साथ नहीं रह रहे हैं। तलाक के लिए तेजप्रताप यादव ने पटना फैमिली कोर्ट में तलाक की याचिका दायर कर दी है। 

Lalu Yadav son Tej Pratap Yadav files divorce in family court against Aishwarya Rai | पत्नी ऐश्वर्या से तलाक के लिए कोर्ट पहुंचे लालू यादव के बेटे तेजप्रताप, 6 महीने भी नहीं हुए शादी को

तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी की फाइल फोटो

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार एकबार फिर से संकट के दौर से गुजरता दिख रहा है। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से अलग होना चाहते हैं। तेजप्रताप ने इसके लिए कोर्ट में तलाक की अर्जी दे दी है। बता दें कि दोनों की शादी सात महीने पहले हुई थी।

तेजप्रताप यादव शादी के पांच महीने के बाद ही अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या के साथ तलाक लेना चाहते हैं। बताया जाता है कि दोनों चार महीने से साथ नहीं रह रहे हैं। तलाक के लिए तेजप्रताप यादव ने पटना फैमिली कोर्ट में तलाक की याचिका दायर कर दी है। उन्होंने उमाशंकर द्विवेदी की कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है।

इस मामले की सुनवाई 29 नवंबर को होने वाली है। तेजप्रताप ने याचिका में कहा है कि वह ऐश्‍वर्या के साथ नहीं रहना नहीं चाहते हैं। तेजप्रताप के मुताबिक, ऐश्वर्या राय उन्हें प्रताड़ित करती है। हालांकि, लालू परिवार से जुड़े सूत्रों और तेजप्रताप ने इसका खंडन किया है। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने तलाक की खबरों से इनकार किया है।

ऐश्वर्या राय पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी हैं। दोनों की शादी इस साल 12 मई को पटना में धूमधाम से हुई थी। दोनों की शादी में देश की जानी-मानी राजनीतिक हस्तियां शामिल हुई थीं। तेज प्रताप सिविल कोर्ट में तलाक की याचिका में 13 (1) (1ए) हिंदु मैरेज एक्‍ट के तहत तलाक के लिए अर्जी दी है।

जानकारों के अनुसार कि समान्‍यत: शादी के छह महीने के भीतर तलाक की अर्जी दाखिल नहीं की जा सकती। हालांकि, अति विशेष परिस्थितियों में छह महीने के भीतर तलाक की अर्जी दाखिल की जा सकती है। बता दें कि इसी वर्ष 12 मई 2018 को पटना के वेटनरी ग्राउंड में तेज प्रताप व ऐश्वर्या ने एक दूसरे के साथ सात जन्म निभाने की कसमें खाई थी।

लेकिन अभी सात महीने भी नहीं गुजरे जब लालू के कन्हैया ने इतना बड़ा फैसला ले लिया। बता दें कि शादी के वक्त काफी खुश थे और पूरे लालू परिवार के लिए ये माहौल किसी त्योहार से कम नहीं था।

इस शादी के अवसर पर जयमाला के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुंचे थे। महागठबंधन की सरकार टूटने के बाद पहली बार लालू और नीतीश एक साथ दिखे थे। इसके अलावा राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव भी मुख्यमंत्री के साथ मुस्कुराते नजर आए थे।

बता दें कि तेज प्रताप की बारात के लिए 25 बैंड आए थे। सभी पटना सिटी, आरा, लोहरदगा और मुजफ्फरपुर के थे। प्रत्येक बैंड में 50 कलाकार और डेढ सौ घोडों के साथ ही पांच हाथी और पांच ऊंट भी नजर आए थे। तेजप्रताप यादव ने पटना फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी भी दायर करने के बाद अपने पिता लालू यादव से मिलने रांची के लिए रवाना हो गए। कोर्ट में दायर याचिका के मुताबिक, तेजप्रताप ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

उनका कहना है कि वह ऐश्वर्या के साथ नहीं रहना चाहते हैं। वहीं, तलाक की अर्जी देने के बाद वह लालू यादव से मिलने के लिए आज ही रांची रवाना हो गए। तेजप्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी के लिए लालू यादव पांच दिन के लिए पैरोल पर बाहर आए थे।

लालू यादव तेजप्रताप की सगाई में शामिल नहीं हो पाये थे। वहीं, खबर प्रकाश में आने के बाद तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय अपनी समधीन राबडी देवी के आवास पर पहुंचें है। इस दौरान जब पत्रकारों ने उनसे बात करनी चाही तो बीन बात किये आगे निकल गये। उनके साथ उनकी पत्नी और बेटी ऐश्‍वर्या राय भी साथ में थी।

बताया जा रहा है कि तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्‍वर्या के बीच काफी अनबन चल रही थी। जिसके बाद तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी के साथ नहीं रहने का फैसला किया है और अपनी पत्नी ऐश्‍वर्या को तलाक देने का फैसला किया है।

हालंकि, पत्नी ऐश्‍वर्या के राजनीति में एंट्री होने की भी खबर आई थी। उल्लेखनीय है कि ऐश्वर्या राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्व। दरोगा प्रसाद राय की पौत्री और परसा विधानसभा क्षेत्र से राजद के विधायक चंद्रिका राय की बडी बेटी हैं। ऐश्‍वर्या राय ने अपनी स्कूल की पढ़ाई पटना से की है। और उच्च शिक्षा दिल्ली से पूरा किया है। 

Web Title: Lalu Yadav son Tej Pratap Yadav files divorce in family court against Aishwarya Rai

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे