लखीमपुर हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ FIR, 14 अन्य के खिलाफ भी मामला दर्ज

By विनीत कुमार | Published: October 4, 2021 08:22 AM2021-10-04T08:22:34+5:302021-10-04T09:20:46+5:30

लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले में किसानों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

Lakhimpur Kheri violence case UP Police registers FIR against Ajay Mishra son | लखीमपुर हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ FIR, 14 अन्य के खिलाफ भी मामला दर्ज

आशीष मिश्रा ने आरोपों को बताया है झूठा (फोटो- सोशल मीडिया)

लखीमपुर: उत्तर प्रदेश ने लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और खीरी से सांसद अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। आशीष के खिलाफ तिकोनिया थाने में एफआईआर दर्ज हुई है। साथ ही 14 अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। रविवार को हुई इस घटना में चार किसानों सहित 8 लोगों की मौत हो गई थी।

किसानों का आरोप है कि जिस समय वे प्रदर्शन कर रहे थे, आशीष मिश्रा और उनके समर्थकों ने उन्हें गाड़ी से रौंद किया। इसमें चार किसानों की मौत हो गई। इसके बाद प्रदर्शन ने हिंसा का रूप ले लिया और गुस्साएं किसानों ने एसयूवी गाड़ियों में आग लगा दी।

आशीष मिश्रा ने आरोपों को बताया है झूठा

आशीष मिश्रा ने तमाम आरोपों को गलत बताया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार आशीष मिश्रा ने रविवार शाम कहा, 'मैं सुबह 9 बजे से कार्यक्रम खत्म होने तक बनवारीपुर में था। मेरे खिलाफ आरोप झूठे हैं और मैं इस मामले में न्यायिक जांच की मांग करता हूं। दोषियों को सजा दी जानी चाहिए।'

उन्होंने साथ ही कहा, 'हमारी तीन गाड़ियां डिु्टी सीएम को रिसीव करने के लिए गई थीं। इसी दौरान कुछ लोगों ने उस पर पत्थर फेंके, गाड़ियों में आग लगा दी और हमारे तीन से चार लोगों को दंडे से पीट-पीटकर मार डाला।' वहीं, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ने भी दावा किया है कि घटना के समय उनका बेटा घटनास्थल पर मौजूद नहीं था। अजय मिश्रा ने कहा कि अगर उनका बेटा वहां मौजूद रहता तो उसका वहां से जिंदा बचकर नहीं निकल पाता।


केशव प्रसाद मौर्य के दौरे से पहले हिंसा

गौरतलब है कि पूरा मामला रविवार का है जब यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को लखीमपुर खीरी में रविवार को एक कार्यक्रम में आना था। किसान यहां कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने डिप्टी सीएम के दौरे का भी विरोध किया। इसी दौरान अशीष मिश्रा और उसके समर्थकों ने प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गाड़ियां चढ़ा दीं।

घटना तिकोनिया कोतवाली क्षेत्र के तिकोनिया-बनबीरपुर मार्ग पर हुई। बनबीरपुर खीरी से सांसद अजय कुमार मिश्रा का पैतृक गांव भी है। गाड़ी चढ़ाए जाने की घटना के बाद गुस्साए किसानों ने दो एसयूवी गाड़ियों में आग लगा दी। इस पूरे मामले में अब तक कुल 8 लोगों के मारे जाने की खबर है। इसमें कम से कम चार किसान भी शामिल हैं।

Web Title: Lakhimpur Kheri violence case UP Police registers FIR against Ajay Mishra son

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे