लखीमपुर खीरीः स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड-19 का टीका लगवाने गए युवक को दी एंटी रेबीज की खुराक

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 1, 2022 10:17 PM2022-05-01T22:17:37+5:302022-05-01T22:18:42+5:30

लखीमपुर खीरी जिले के फूलबेहड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शनिवार को नयापुरवा गांव निवासी शिवम जायसवाल कोविड-19 टीका की खुराक लेने गये थे लेकिन टीकाकरण में लगी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें एंटी रेबीज की खुराक दे दी।

Lakhimpur Kheri Anti rabies dose given youth went health center get vaccinated covid-19 up coronavirus | लखीमपुर खीरीः स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड-19 का टीका लगवाने गए युवक को दी एंटी रेबीज की खुराक

टीकाकरण कर्मचारियों को अपनी सतर्कता और जिम्मेदारी का अहसास होना चाहिए था। 

Highlightsकेंद्र के अधिकारियों से अपना कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र अपडेट करने को कहा।नोडल अधिकारी डॉ. वी.पी. पंत से जांच कराकर इस संबंध में अपनी रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए है।युवक को इससे कोई नुकसान नहीं होगा क्योंकि यह एहतियाती खुराक के तौर पर काम करेगा।

लखीमपुर खीरीः लखीमपुर खीरी जिले के एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड-19 का टीका लगवाने गये युवक को कथित रूप से एंटी रेबीज (कुत्ता काटने के बाद लगाये जाने वाला इंजेक्शन) की खुराक दिये जाने का मामला सामने आया है।

 

लखीमपुर खीरी जिले के फूलबेहड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शनिवार को नयापुरवा गांव निवासी शिवम जायसवाल कोविड-19 टीका की खुराक लेने गये थे लेकिन टीकाकरण में लगी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें एंटी रेबीज की खुराक दे दी। मामला तब सामने आया जब युवक ने टीकाकरण केंद्र के अधिकारियों से अपना कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र अपडेट करने को कहा।

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) खीरी डॉ. शैलेंद्र भटनागर ने घटना पर संज्ञान लेते हुए फूलबेहड़ टीकाकरण नोडल अधिकारी डॉ. वी.पी. पंत से जांच कराकर इस संबंध में अपनी रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए है। डॉ. भटनागर ने कहा कि युवक को इससे कोई नुकसान नहीं होगा क्योंकि यह एहतियाती खुराक के तौर पर काम करेगा लेकिन टीकाकरण कर्मचारियों को अपनी सतर्कता और जिम्मेदारी का अहसास होना चाहिए था। 

Web Title: Lakhimpur Kheri Anti rabies dose given youth went health center get vaccinated covid-19 up coronavirus

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे