केजरीवाल ने पेयजल की उपलब्धता बढ़ाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए

By भाषा | Published: April 5, 2021 08:36 PM2021-04-05T20:36:59+5:302021-04-05T20:36:59+5:30

Kejriwal instructed officials to increase the availability of drinking water | केजरीवाल ने पेयजल की उपलब्धता बढ़ाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए

केजरीवाल ने पेयजल की उपलब्धता बढ़ाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए

नयी दिल्ली, पांच अप्रैल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे राष्ट्रीय राजधानी में पेय जल की उपलब्धता बढ़ाने के लिए अपशिष्ट जल के पुन: उपयोग और भूजल पुनर्भरण से संबंधित सभी परियोजनाओं को शीघ्र ही पूरा करें।

दिल्ली जल बोर्ड और दिल्ली राज्य औद्योगिक अवसंरचना विकास निगम (डीएसआईआईडीसी) के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक में केजरीवाल ने अधिकारियों से पेय जल के लिए शोधित अपशिष्ट पानी के आदान-प्रदान के लिए पड़ोसी राज्यों से बातचीत तेज़ करने को कहा।

जल बोर्ड ने एक बयान में बताया कि एक दिन में 2.5 करोड़ गैलन शोधित जल को रिठाला सीवेज शोधन संयंत्र से औचंदी नहर में भेजा जाएगा जिसके बदले में हरियाणा से पीने के लिए स्वच्छ जल मिलेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kejriwal instructed officials to increase the availability of drinking water

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे