Ram Mandir: 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के उपलक्ष्य में कर्नाटक के एक अस्पताल ने नवजात शिशुओं की मुफ्त डिलीवरी की घोषणा की

By रुस्तम राणा | Published: January 18, 2024 08:55 PM2024-01-18T20:55:38+5:302024-01-18T20:55:38+5:30

अस्पताल की ओर से कहा गया है, "आज से, हमारे अस्पताल में सभी नवजात शिशुओं की डिलीवरी 22 जनवरी तक 'राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा' का जश्न मनाने के लिए मुफ्त में की जाएगी, जो इस सोमवार को अयोध्या में आयोजित किया जाएगा।"

Karnataka hospital announces free delivery of newborns to mark Ram temple consecration ceremony | Ram Mandir: 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के उपलक्ष्य में कर्नाटक के एक अस्पताल ने नवजात शिशुओं की मुफ्त डिलीवरी की घोषणा की

Ram Mandir: 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के उपलक्ष्य में कर्नाटक के एक अस्पताल ने नवजात शिशुओं की मुफ्त डिलीवरी की घोषणा की

Highlightsकर्नाटक के विजयपुरा जिले के एक निजी अस्पताल ने अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह को लेकर की घोषणाअस्पताल ने कहा, 18 जनवरी से 22 जनवरी तक अपनी सुविधा में नवजात शिशुओं की मुफ्त डिलीवरी की होगाविजयपुरा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने इस पहल को "अयोध्या उत्सव" बताया

बेंगलुरु: कर्नाटक के विजयपुरा जिले के एक निजी अस्पताल ने गुरुवार को अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह का जश्न मनाने के लिए 18 जनवरी से 22 जनवरी तक अपनी सुविधा में नवजात शिशुओं की मुफ्त डिलीवरी की घोषणा की है। इस निर्णय की घोषणा 'श्री सिद्धेश्वर लोक कल्याण चैरिटेबल ट्रस्ट' द्वारा की गई, जो विजयपुरा में जेएसएस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल चलाता है।

अस्पताल की ओर से कहा गया है, "आज से, हमारे अस्पताल में सभी नवजात शिशुओं की डिलीवरी 22 जनवरी तक 'राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा' का जश्न मनाने के लिए मुफ्त में की जाएगी, जो इस सोमवार को अयोध्या में आयोजित किया जाएगा।" अस्पताल के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, "यह एक बहुत बड़ा अवसर है और हम इसमें महत्वपूर्ण योगदान देना चाहते थे। इसलिए हमने फैसला किया कि हमारे अस्पताल में पांच दिनों की निर्दिष्ट अवधि के दौरान होने वाली सभी डिलीवरी मुफ्त में की जाएंगी।”

उन्होंने कहा, "आज, अब तक, हमने सात डिलीवरी मुफ्त में की हैं।" विजयपुरा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने इस पहल को "अयोध्या उत्सव" बताया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने 'एक्स' पर कहा, "यदि 18 जनवरी, 2024 से 22 जनवरी, 2024 के बीच जेएसएस अस्पताल में प्रसव होता है, तो अस्पताल में जन्म लेने वाले नर बच्चे को राम का रूप माना जाएगा और नवजात कन्या को सीता का रूप माना जाएगा। डिलीवरी मुफ्त में की जाएगी। जय श्री राम।"

आपको बता दें कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट देश के वीआईपी समेत 6000 से अधिक लोगों को न्यौता भेजा है। 22 जनवरी को राम मंदिर समारोह में विभिन्न क्षेत्रों की कई मशहूर हस्तियों के शामिल होने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

Web Title: Karnataka hospital announces free delivery of newborns to mark Ram temple consecration ceremony

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे