कनार्टकः चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्‍क्वॉयड ने पकड़ा कांग्रेस MLA के पैंपलेट, दर्ज कराई FIR

By खबरीलाल जनार्दन | Published: April 1, 2018 02:44 PM2018-04-01T14:44:43+5:302018-04-01T14:44:58+5:30

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए में आगामी 12 मई को वोट डाले जाएंगे और नतीजे 15 मई को आएंगे।

Karnataka  EC flying squad seized pamphlets Congress MLA GS Patil from Hubli | कनार्टकः चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्‍क्वॉयड ने पकड़ा कांग्रेस MLA के पैंपलेट, दर्ज कराई FIR

कनार्टकः चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्‍क्वॉयड ने पकड़ा कांग्रेस MLA के पैंपलेट, दर्ज कराई FIR

बैंगलोर, 1 अप्रैलः कर्नाटक के हुबली में रविवार को चुनाव आयोग (ईसी) के फ्लाइंग स्‍क्वॉयड ने कांग्रेस विधायक के पैंपलेट पकड़े हैं। आयोग ने मामले की जानकारी पुलिस को देते हुए केस दर्ज करा दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने पकड़े गए बैलेट पेपर की तस्वीरें भी जारी की है।

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस विधायक जीएस पाटिल चुनाव आयोग की अनुमति के बगैर अपने पैंपलेट छपवा लिए थे। यही नहीं, वे अपने पैंपलेट लेकर अपने विधानसभा क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे। लेकिन इलेक्‍शन कमीशन को सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार मौके स्‍क्वॉयड टीम ने पहुंच कर सारे पैंपलेट जब्त कर लिया। आयोग ने इसकी सूचना नजदीकी हुबली केशवपुर पुलिस स्टेशन को भी दे दी। मामले की जानकारी पर पुलिस ने विधायक जीएस पाटिल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।


इससे पहले शनिवार को कर्नाटक पुलिस ने प्रेशर कुकर से भरा एक ट्रक जब्त किया था। प्रेशर कुकर्स में कांग्रेस की महिला नेता लक्ष्मी हेबलकर की तस्वीर छपी हुई थी। जबकि शुक्रवार को एक वीडियो जारी हुआ था, जिसमें मुख्यमंत्री सिद्धारमैया महिलाओं को दो-दो हजार रुपये के नोट देते नजर आ रहे थे।



उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 2018 के ऐलान के बाद अधिसूचना जारी कर गई थी। इसके बाद से ही आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। ऐसे में मतदाताओं को लुभाने के मामले एक के बाद एक सामने आ रहे हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य में 12 मई को चुनाव होने वाले हैं। कर्नाटक में एक ही चरण में चुनाव किए जाएंगे। इसके लिए आगामी 17 अप्रैल से नामांकन शुरू होंगे।

अधिसूचना के अनुसार रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर नहीं चलेंगे। साथ ही चुनावी खर्चे पर विशेष नजर रखी जा रही है। चुनाव आयोग की ओर से कहा गया कि सभी उम्मीदवार करीब 28 लाख तक का खर्चा कर चुनाव में कर सकते हैं। बिना दस्तावेज के अब से बड़ी रकम भी जब्त कर ली जाएगी।

आयोग ने इससे पहले किसी तरह के चुनावी पैंपलेट, पोस्टर लगाने आदि पर रोक लगा रखी है। क्योंकि आखिरी में नामांकन रद्द होने या पर्चा खींचने के बाद अगर पहले से उस नाम के चुनावी पोस्टर लगे होते हैं तो वोटर भ्रमित होते हैं। ऐसे में कांग्रेसी विधायक ने बिना आयोग की अनुमति के अपने पैंपलेट छपवा लिए थे।

Web Title: Karnataka  EC flying squad seized pamphlets Congress MLA GS Patil from Hubli

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे