वायरल वीडियो के बाद विवादों में घिरे कर्नाटक सीएम के बेटे यतींद्र, जेडीएस और बीजेपी ने सिद्धारमैया पर बोला हमला

By रुस्तम राणा | Published: November 16, 2023 05:01 PM2023-11-16T17:01:55+5:302023-11-16T17:01:55+5:30

पूर्व मुख्यमंत्री और जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह बातचीत "(सरकारी कर्मचारियों के) स्थानांतरण व्यवसाय" से संबंधित है।

Karnataka CM's son embroiled in controversy after viral video; JD(S) & BJP target Siddaramaiah | वायरल वीडियो के बाद विवादों में घिरे कर्नाटक सीएम के बेटे यतींद्र, जेडीएस और बीजेपी ने सिद्धारमैया पर बोला हमला

वायरल वीडियो के बाद विवादों में घिरे कर्नाटक सीएम के बेटे यतींद्र, जेडीएस और बीजेपी ने सिद्धारमैया पर बोला हमला

Highlightsकर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया एक वायरल वीडियो को लेकर विवादों में घिरेवायरल वीडियो में यतींद्र फोन पर कुछ निर्देश जारी करते नजर आ रहे हैंजेडीएस ने आरोप लगाया है कि रोप लगाया कि यह बातचीत "(सरकारी कर्मचारियों के) स्थानांतरण व्यवसाय" से संबंधित है

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया गुरुवार को उस समय विवादों में घिर गए, जब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें वह फोन पर कुछ निर्देश जारी करते नजर आ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह बातचीत "(सरकारी कर्मचारियों के) स्थानांतरण व्यवसाय" से संबंधित है।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उनके डिप्टी डीके शिवकुमार और सत्तारूढ़ पार्टी के अन्य लोगों ने कहा कि फोन पर बातचीत कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) फंड का उपयोग करके चार से पांच स्कूलों के विकास के संबंध में थी। सिद्धारमैया ने यहां तक कहा कि अगर एक भी उदाहरण सबूत के साथ पेश किया जाए कि उन्होंने अधिकारियों का तबादला करके पैसा बनाया है तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

कुमारस्वामी के अनुसार, यतींद्र ने बेंगलुरु के गंगानगर में एक उप-रजिस्ट्रार आर महादेव से बात की, जिन्हें सीएम के ओएसडी के रूप में नियुक्त किया गया है। पूरे प्रकरण की जांच की मांग करते हुए, जद (एस) के प्रदेश अध्यक्ष ने जानना चाहा कि यतींद्र किस सूची के बारे में बात कर रहे थे और बातचीत में विवेकानंद कौन थे। सिद्धारमैया पर अपने सवाल उठाते हुए कुमारस्वामी ने पूछा, "आपने उन्हें (बेटे यतींद्र को) क्यों बुलाया और वह कौन सी सूची है?"

कुमारस्वामी ने सीएम पर निशाना साधते हुए कहा, "उनकी (सीएम की) भूमिका क्या है? क्या उनका काम अपने बेटे को फोन करना और उससे पूछना है कि उसे क्या करना है?" भाजपा ने भी मुख्यमंत्री और उनके बेटे यतींद्र पर कड़ा प्रहार किया। भाजपा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, "यह छाया मुख्यमंत्री (यतींद्र) मुख्यमंत्री से अधिक शक्तिशाली है! पूर्व विधायक यतींद्र ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को आदेश दिया कि उन्हें केवल वही करना चाहिए जो 'मैंने उन्हें दिया है' और उससे अधिक नहीं।" 

Web Title: Karnataka CM's son embroiled in controversy after viral video; JD(S) & BJP target Siddaramaiah

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे