Karnataka Assembly Elections 2023: येदियुरप्पा ने कहा, "चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा, नहीं करेंगे किसी के साथ गठबंधन"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 25, 2023 11:47 AM2023-04-25T11:47:16+5:302023-04-25T11:49:45+5:30

बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस और जेडीएस द्वारा किये जा रहे सफलता के दावे को नकारते हुए कहा कि भाजपा फिर से सत्ता में आ रही है और भारी बहुमत से आ रही है।

Karnataka Assembly Elections 2023: Yeddyurappa said, BJP will get absolute majority, will not form alliance with anyone | Karnataka Assembly Elections 2023: येदियुरप्पा ने कहा, "चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा, नहीं करेंगे किसी के साथ गठबंधन"

फाइल फोटो

Highlightsयेदियुरप्पा ने विपक्षी दल कांग्रेस और जेडीएस द्वारा किये जा रहे सफलता के दावे को नकारायेदियुरप्पा ने कहा भाजपा फिर से सत्ता में आ रही है और भारी बहुमत के साथ आ रही हैनई आरक्षण नीति के कारण अनुसूचित जाति/जनजाति समुदाय पूरी तरह से हमारे साथ है

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा की कमान संभाले पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने विपक्षी दल कांग्रेस और जेडीएस द्वारा किये जा रहे सफलता के दावे को नकारते हुए कहा कि भाजपा फिर से सत्ता में आ रही है और भारी बहुमत से आ रही है। भाजपा के सामने कोई चुनौती नहीं, ये कांग्रेस और जेडीएस का फैलाया हुआ भ्रम है। चुनाव समर से सन्यास लेने के बाद भाजपा की चुनावी रणनीति संभाल रहे येदियुरप्पा ने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि भाजपा इस बार 125-130 सीटें जीतकर बहुमत हासिल करेंगे। कांग्रेस और जेडीएस का कोई प्रभाव नहीं है।"

भाजपा के बागियों पर बात करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि पार्टी छोड़कर जाने वाले से कोई क्षति नहीं है। ये सच है कि कुछ नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है, लेकिन इसका जीत पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि हमारा कोई भी कार्यकर्ता पार्टी छोड़ने वालों के साथ नहीं गया।"

समाचार वेबसाइट डेक्कन हेराल्ड से बात करते हुए बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि इस चुनाव में केवल विकास मुद्दा है। भाजपा जनता से किये गये विकास कार्यों के लिए वोट मांग रही है। जनता पिछले पांच वर्षों में हुए विकासों कार्यों के लिए भाजपा को ही वोट देगी। अभी-अभी घोषित की गई नई आरक्षण नीति के कारण अनुसूचित जाति/जनजाति समुदाय हमारे साथ है। इस कारण भाजपा जीत के प्रति आश्वस्त है। 


प्रधानमंत्री के संभावित चुनावी दौरे पर येदियुरप्पा ने कहा कि कई प्रत्याशियों की ओर से पीएम मोदी के जनसभा की मांग की जा रही है। लेकिन हम 60-70 निर्वाचन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जहां हम जी के लिए 100 फीसदी आश्वस्त हैं। उन निर्वाचन क्षेत्रों में प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री समेत केंद्रीय नेताओं की रैली का आयोजन होगा।

कांग्रेस द्वारा भाजपा पर लगाये 40 फीसदी कमीशन के आरोप पर येदियुरप्पा ने कहा,  "कांग्रेस द्वारा लगाए गए '40 फीसदी कमीशन' के आरोप पर कोई ध्यान नहीं देगा क्योंकि यह झूठा आरोप है।" 

येदियुरप्पा ने जगदीश शेट्टर के बगावत पर कहा कि उनको उम्र के कारण टिकट नहीं दिया गया। केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें राज्यसभा की सदस्यता की पेशकश की, उन्हें राष्ट्रीय राजनीति में आमंत्रित किया और यहां तक ​​कि उनकी पत्नी को मैदान में उतारने की पेशकश की। लेकिन उन्हें यकीन नहीं हुआ। भाजपा में रहते हुए उन्होंने सत्ता का आनंद लिया और टिकट कटने के बाद पार्टी छोड़ दी। जनता इसे स्वीकार नहीं करेगी, उनका हारना तय है।

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Yeddyurappa said, BJP will get absolute majority, will not form alliance with anyone

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे