Karnataka Assembly Elections 2023: येदियुरप्पा ने सिद्धारमैया पर किया तीखा हमला, बोले- "हारने वाले वोट की जुगत में अब आरक्षण बढ़ाने की बात कर रहे हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 27, 2023 03:09 PM2023-04-27T15:09:37+5:302023-04-27T15:19:22+5:30

भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस नेता सिद्धारमैया द्वारा दिये गये आरक्षण संबंधी बयान पर कहा कि वो दावे के साथ कह रहे हैं कि कांग्रेस का यह "चुनावी वादा" कभी पूरा नहीं होगा क्योंकि कांग्रेस यह चुनाव हार रही है और इस कारण सिद्दारमैया वोटरों को लुभाने के लिए ऐसा बयान दे रहे हैं।

Karnataka Assembly Elections 2023: Yeddyurappa made a scathing attack on Siddaramaiah, said- "The losers are now talking about increasing reservation in the fight for votes" | Karnataka Assembly Elections 2023: येदियुरप्पा ने सिद्धारमैया पर किया तीखा हमला, बोले- "हारने वाले वोट की जुगत में अब आरक्षण बढ़ाने की बात कर रहे हैं"

फाइल फोटो

Highlightsसिद्धारमैया के आरक्षण संबंधी बयान पर बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हार रहे हैं, इसलिए ऐसा बोल रहे हैंसिद्धारमैया ने कहा था, कांग्रेस सत्ता में आई तो आरक्षण सीमा 50 फीसदी से 75 फीसदी हो जाएगीयेदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस के साथ सिद्धारमैया भी वरुणा सीट हार रहे हैं, इसलिए वो झूठ बोल रहे हैं

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच आरक्षण केंद्रीय मुद्दा बनता जा रहा है। एक तरफ भाजपा धार्मिंक आरक्षण को संविधान के खिलाफ बताकर उसे दिये जाने का विरोध कर रही है, वहीं विपक्षी दल कांग्रेस का कहना है कि वह चुनाव जीतने के बाद भाजपा सरकार द्वारा मुस्लिमों का खत्म किये गये 4 फीसदी आरक्षण को फिर से बहाल कर देगी। इसी मुद्दे को लेकर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हैं।

दोनों दलों के बीच धधक रही आरक्षण विवाद में कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के उस दावे ने घी का काम किया, जिसमें सिद्धारमैया ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में जीते के बाद कांग्रेस सरकार बनाते ही कर्नाटक में आरक्षण की सीमा को 50 फीसदी से बढ़ाकर 75 फीसदी कर देगी। कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री के इस बयान पर बेहद आक्रामक टिप्पणी करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि वो दावे के साथ कह रहे हैं कि कांग्रेस का यह "चुनावी वादा" कभी पूरा नहीं होगा क्योंकि कांग्रेस हार रही है और वो वोटों की जुगत में इस तरह का बयान दे रही है।

लिंगायत समुदाय के प्रभावशाली नेता माने जाने वाले बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा, "चूंकि कांग्रेस पार्टी के साथ खुद सिद्धारमैया अपनी वरुणा वाली सीट बुरी तरह हार रहे हैं, इसलिए वो झूठे वादे से लोगों को गुमराह कर रहे हैं, जब वो चुनाव ही नहीं जीतेंगे तो फिर आरक्षण की सीमा बढ़ाने का सवाल ही नहीं उठता।"

उन्होंने कहा, "चुनाव बाद हम भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं, सिद्धारमैया केवल इधर-उधर की बात करते हैं, कर्नाटक की जनता उन्हें कभी गंभीरता से नहीं लेती है। वो कांग्रेस के बीच चर्चा में बने रहने के लिए आरक्षण की बात कर रहे हैं। सच्चाई तो यह है कि उनकी पार्टी भी उनके कहे पर ध्यान नहीं देती है।"

लेकिन येदियुरप्पा के इस बायन के इतर सिद्धारमैया ने अपने बयान को कांग्रेस पार्टी का मत बताते हु्ए कहा कि कांग्रेस पार्टी जनसंख्या के आधार पर आरक्षण की सीमा को 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 75 प्रतिशत करने और सभी जातियों को आरक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध है। कांग्रेस की सरकार बनते ही जनसंख्या आधारित आरक्षण को लागू किया जाएगा।”

इससे पहले बुधवार को ही येदियुरप्पा ने भाजपा के पूर्व नेता जगदीश शेट्टर और लक्ष्मण सावदी पर भी बेहद कड़ा हमला किया था। शेट्टर और सावदी ने भाजपा द्वारा टिकट काटे जाने के बाद पार्टी से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। येदियुरप्पा ने कहा कि जगदीश शेट्टर और लक्ष्मण सावदी ने पार्टी को धोखा दिया है और उन्हें इसी चुनाव में पार्टी के साथ की गई गद्दारी का भुगतान करना होगा।

पूर्व मुख्यमंत्री शेट्टर से बेहद नाराज येदियुरप्पा ने बेहद आक्रामक होते हुए यहां तक कह दिया कि मैं अपने खून से लिखकर देने के लिए तैयार हूं कि जगदीश शेट्टर का चुनाव हारना तय है। येदियुरप्पा ने दोनों पूर्व भाजपा नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा, "मैं लोगों से लक्ष्मण सावदी और जगदीश शेट्टार के लिए एक भी वोट नहीं देने का आह्वान करता हूं क्योंकि उन्होंने भाजपा द्वारा सरकार में महत्वपूर्ण मंत्रालय दिये जाने के बाद भी पार्टी को धोखा दिया है।"

उन्होंने कहा, "मैं 100 फीसदी गारंटी के साथ कह रहा हूं कि जगदीश शेट्टर और लक्ष्मण सावदी का हारना तय है, लिंगायत समुदाय ऐसे गद्दारों को जरूर सजा देगा, जिन्होंने उस पार्टी के साथ धोखेबाजी की, जिसने दोनों नेता को बहुत कुछ दिया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि दोनों ही अपना-अपना चुनाव हार जाएंगे।”

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Yeddyurappa made a scathing attack on Siddaramaiah, said- "The losers are now talking about increasing reservation in the fight for votes"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे