Karnataka Assembly Elections 2023: डीके शिवकुमार ने कहा, "भाजपा के भ्रष्टाचार का रेट कार्ड हमारा नहीं, उन्ही का दिया हुआ है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 8, 2023 03:24 PM2023-05-08T15:24:07+5:302023-05-08T15:26:51+5:30

कर्नाटक कांग्रेस के चीफ डीके शिवकुमार ने समाचार पत्रों में कांग्रेस द्वारा दिये भाजपा के भ्रष्टाचार के रेट कार्ड वाले विज्ञापन पर सफाई पेश करते हुए कहा कि है वह रेट कार्ड कांग्रेस का नहीं है, बल्कि वह खुद भाजपा के नेताओं द्वारा दिया गया है।

Karnataka Assembly Elections 2023: DK Shivakumar said, BJP's corruption rate card is not ours, it is given by them | Karnataka Assembly Elections 2023: डीके शिवकुमार ने कहा, "भाजपा के भ्रष्टाचार का रेट कार्ड हमारा नहीं, उन्ही का दिया हुआ है"

फाइल फोटो

Highlightsडीके शिवकुमार ने कहा कि भाजपा के भ्रष्टाचार का रेड कार्ड कांग्रेस ने नहीं, उन्हीं के नेताओं ने दिया हैक्या ठेकेदार संतोष पाटिल का सुसाइड नोट हमारे विज्ञापन की तस्दीक नहीं करता हैपीएम मोदी के रोड शो पर कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि इससे भाजपा को कोई फायदा नहीं होगा

बेंगलुरु: कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख और मुख्यमंत्री पद के दावेदार डीके शिवकुमार ने समाचार पत्रों में कांग्रेस द्वारा दिये भाजपा के भ्रष्टाचार के रेट कार्ड वाले विज्ञापन पर सफाई पेश करते हुए कहा कि है वह रेट कार्ड कांग्रेस का नहीं है, बल्कि वह खुद भाजपा के नेताओं द्वारा दिया गया है।

चुनाव आयोग द्वारा इस संबंध में जारी किये गये नोटिस पर डीके शिवकुमार ने बीते रविवार को कहा, "चुनाव आयोग ने मुझसे 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है लेकिन आयोग को यह सोचना चाहिए था कि मैं चुनाव प्रचार के बीच में हूं, अभी मैं कैसे जवाब दे सकता हूं। जहां तक रेट कार्ड वाले विज्ञापन का सवाल है तो मीडिया में ये खबरें आम हैं। यतनाल और विश्वनाथ उन्हीं के पार्टी के हैं और क्या भ्रष्टाचार के आरोपी मदल विरुपाक्षप्पा की कहानी और ठेकेदार संतोष पाटिल का सुसाइड नोट हमारे विज्ञापन की तस्दीक नहीं करता है।"

कांग्रेस प्रदेश प्रमुख शिवकुमार ने समाचार वेबसाइट डेक्कन हेराल्ड से बात करते हुए कहा कि उनके द्वारा दिये विज्ञापन में भाजपा के भ्रष्ट रेटकार्ट पर कर्नाटक की जनता को भरोसा है और आने वाली 10 मई को जनता इसी भ्रष्ट रेट कार्ड के खिलाफ मतदान करेगी और कांग्रेस को पूर्ण बहुमत देगी।

जब शिवकुमार से पूछा गया कि मतदान को महज दो दिन शेष बचे हैं ऐसे में कांग्रेस के सामने कौन-कौन सी चुनौती पेश आ रही है तो उन्होंने कहा, "मौजूदा समय में कांग्रेस की सबसे बड़ी चुनौती भाजपा द्वारा किये जा रहे सत्ता के दुरुपयोग को रोकना है। पूरा कर्नाटक देश रहा है कि कैसे दिल्ली और यहां की भाजपा सरकार कथित डबल इंजन सरकार के नाम पर अपने चुनाव अभियान के लिए डबल सड़कों का इस्तेमाल कर रही है हमें आयोग से ऐसे ही प्रचार के लिए अनुमति मांगी थी लेकिन हमें नहीं दी गई। उन्हें इतना शह दिया जा रहा है कि वो सड़कों को अपने राजनीतिक खेल का अखाडा बना रहे हैं।"

पीएम मोदी के रोड शो के बारे में कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि भाजपा को इससे कोई फायदा नहीं होगा, कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि जनता पेट्रोल और रोजमर्रा की जरूरी चीजों की कीमतों में बढ़ोतरी से त्रस्त हैं। इस डबल इंडन की सरकार ने लोगों की जेब काटी है।

वहीं जेडीएस के गढ़ ओल्ड मैसूर इलाके और वोक्कालिगा की सियासत पर बात करते हुए डीके शिवकुमार ने कहा कि ओल्ड मैसूर की जनता कांग्रेस के साथ है। अगर ऐसा नहीं होता तो जेडीएस नेता देवराज हमारे पास नहीं आए होते। अरासिकेरे से शिवलिंग गौड़ा और गुब्बी से वासु जैसे जेडीएस के नेता भी कांग्रेस में शामिल हुए। क्या वे मूर्ख हैं जो कांग्रेस में शामिल हुए हैं? निश्चित रूप से, हम इस क्षेत्र में कांग्रेस को भारी बढ़त मिल रही है।

जहां तक वोक्कालिगा का सवाल है कि मैं खुद इसी जाति से हूं और मुझे गर्व है कि वोक्कलिगा में पैदा हुआ हूं। अगर वोक्कालिगा से शिवकुमार को मौका देने की उम्मीद की जाती है तो क्या गलत है? लेकिन इसका यह मतलब यह नहीं कि हम केवल एक समुदाय पर निर्भरता है। लिंगायत भी हमारे साथ हैं और जगदीश शेट्टर के साथ लक्ष्मण सावदी के आने से लिंगायतों में हमारा प्रभाव और मजबूत हुआ है।

कांग्रेस की गारंटी योजना पर शिवकुमार ने कहा, "मैं यह नहीं कहूंगा कि हमारी गारंटी योजना 100 फीसदी लोगों तक पहुंच जाएंगी। लेकिन लोगों को भरोसा है कि हमारी पांच 'गारंटी' उनके जीवन में बड़ा बदलाव लाने में मददगार साबित होंगी। हमने कांग्रेस के सिद्धांतों और विचारधारा का भी प्रचार किया है। हम अपना वादा निभाएंगे। हमने केवल वही घोषणा की है जिसे हम लागू कर सकते हैं।"

वहीं बजरंग दल बैन के सवाल पर शिवकुमार ने साफ कहा कि वह हमारी राजनीतिक प्रतिबद्धता है और हमने जो कहा है उसके प्रति हम प्रतिबद्ध हैं। हमारे देश और प्रदेश में शांति और विकास होना चाहिए। हमने अपने घोषणापत्र में कहा है कि शांति भंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गोवा में भाजपा सरकार द्वारा श्रीराम सेना पर प्रतिबंध क्यों लगाया गया? तब भाजपा ऐसे संगठन क्यों नहीं बोले?

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: DK Shivakumar said, BJP's corruption rate card is not ours, it is given by them

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे