कर्नाटक : एसीबी ने 15 सरकारी अधिकारियों के परिसरों में छापेमारी की कार्रवाई की

By भाषा | Published: November 24, 2021 02:47 PM2021-11-24T14:47:41+5:302021-11-24T14:47:41+5:30

Karnataka: ACB raids premises of 15 government officials | कर्नाटक : एसीबी ने 15 सरकारी अधिकारियों के परिसरों में छापेमारी की कार्रवाई की

कर्नाटक : एसीबी ने 15 सरकारी अधिकारियों के परिसरों में छापेमारी की कार्रवाई की

बेंगलुरु, 24 नवंबर कर्नाटक के भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने ज्ञात स्रोत से अधिक आय के मामले में बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकारी अधिकारियों के राज्य में करीब 60 ठिकानों पर छापेमारी की।

एसीबी के करीब 400 अधिकारियों ने विभिन्न विभागों के 15 अधिकारियों के बेंगलुरु, मंगलुरु, मांडया और बेल्लारी स्थित ठिकानों की तलाशी ली।

एसीबी ने यहां जारी बयान में कहा, ‘‘ आज आठ अधीक्षकों, 100 अधिकारियों और 300 कर्मचारियों की टीम ने 15 अधिकारियों के खिलाफ ज्ञात स्रोत से अधिक आय के मामले में 60 ठिकानों की तलाशी ली।

ब्यूरो के मुताबिक मंगलुरु स्मार्ट सिटी के कार्यकारी अभियंता केएस लिंगेगौडा, मांडया के कार्यकारी अभियंता के श्रीनिवास, डोड्डाबल्लापुरा के राजस्व निरीक्षक लक्ष्मी नरसिंहमैया, बेंगलुरु निर्मिति केंद्र के पूर्व परियोजना प्रबंधक वासुदेव, बेंगलुरु नंदनी डेयरी के महा प्रबंधक बी कृष्णा रेड्डी, गडग कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक टीएस रुद्रेशाप्पा और बाइलाहोंगला सहकारी विकास अधिकारी एके मस्ती आदि अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

एसीबी सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के दौरान संपत्ति के कागजात, बड़ी मात्रा में सोने और चांदी के आभूषण, नगदी और निवेश के कागजात मिले हैं। उन्होंने बताया कि गडग कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक टीएस रुद्रेशाप्पा के आवास से सात किलोग्राम सोना और 15 लाख रुपये की नकदी मिली है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Karnataka: ACB raids premises of 15 government officials

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे