अमित शाह के 'भाजपा के शासन में दंगे नहीं होते' वाले बयान पर हमलावर हुए कपिल सिब्बल, NCRB का डेटा किया साझा

By मनाली रस्तोगी | Published: April 3, 2023 11:18 AM2023-04-03T11:18:40+5:302023-04-03T11:20:44+5:30

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बिहार में "भाजपा के शासन में दंगे नहीं होते हैं" टिप्पणी पर उनकी आलोचना की।

Kapil Sibal Slams Amit Shah Over No Riots Under BJP Rule Remark | अमित शाह के 'भाजपा के शासन में दंगे नहीं होते' वाले बयान पर हमलावर हुए कपिल सिब्बल, NCRB का डेटा किया साझा

(फाइल फोटो)

Highlightsकपिल सिब्बल ने इसे भाजपा के वरिष्ठ नेता द्वारा एक और जुमला करार दिया।अमित शाह ने कहा था कि हमारे शासन में दंगे नहीं होते।सिब्बल ने ट्वीट कर साझा किए एनसीआरबी आंकड़े

नई दिल्ली: राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बिहार में "भाजपा के शासन में दंगे नहीं होते हैं" टिप्पणी पर उनकी आलोचना की और इसे भाजपा के वरिष्ठ नेता द्वारा एक और जुमला करार दिया। 

केंद्रीय गृह मंत्री ने यह टिप्पणी बिहार के हिसुआ में अपनी यात्रा के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए की, जहां उन्होंने लोगों से 2025 के विधानसभा चुनाव में राज्य में भाजपा सरकार बनाने का आग्रह किया और वादा किया कि नई सरकार दंगाइयों को उल्टा लटका देगी। 

शाह ने कहा था, "सासाराम और बिहारशरीफ में दंगाइयों की खुली छूट है। 2024 के चुनावों में पीएम मोदी को पूर्ण बहुमत दें और 2025 के राज्य चुनावों में भाजपा की सरकार चुनें। दंगाइयों को उल्टा लटका दिया जाएगा। हमारे शासन में दंगे नहीं होते।"

हालांकि, गृह मंत्री की टिप्पणी का हवाला देते हुए सिब्बल ने राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) का हवाला देते हुए ट्विटर पर डेटा साझा किया और कहा कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में सांप्रदायिक दंगे हुए हैं, जो भाजपा शासित राज्य हैं।

कपिल सिब्बल ने ट्वीट करते हुए लिखा, "अमित शाह : "दंगे हमारे शासन में नहीं होते"। एक और जुमला। 2014-2020 (एनसीआरबी डेटा) के बीच 5415 सांप्रदायिक दंगों की सूचना मिली। अकेले 2019 में - 25 सांप्रदायिक दंगे - यूपी (9), महाराष्ट्र (4), और एमपी (2)। सांप्रदायिक हिंसा: हरियाणा (2021) सबसे ज्यादा मामले गुजरात मध्य प्रदेश (अप्रैल 2022)।"

Web Title: Kapil Sibal Slams Amit Shah Over No Riots Under BJP Rule Remark

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे